Trending Now




बीकानेर,आरएसवी में आयोजित नौनिहालों का सम्मान श्रृंखला के दूसरे दिन आज दो सत्रों में आयोजित कार्यक्रम में कक्षा दूसरी से पांचवी तक के लगभग 230 विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में श्री राम जी व्यास निदेशक, सीएस गिरराज जोशी, श्री पवन कुमार चोयल ग्रुप इंस्ट्रक्टर आईटीआई, डॉ देवाराम कक्कड़ निदेशक योगा एवं प्राकृतिक चिकित्सा ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। खचाखच भरे ऑडिटोरियम में सम्मानित होने वाले विद्यार्थियों एवं अभिभावकों का उत्साह देखते ही बनता था अपने नन्हे बच्चों की सफलता पर माताएं अत्यधिक प्रसन्न थी।
शिक्षा के क्षेत्र में अपने लंबे अनुभव को अभिभावकों के मध्य बांटते हुए श्रीराम जी व्यास ने कहा की विद्यार्थियों के प्रति अभिभावकों और शिक्षकों को सदैव सकारात्मक विचार रखने तथा उन्हें प्रेरित करना चाहिए।
श्री पवन कुमार चोयल ने कहा कि विद्यार्थी को मानसिक एवं चारित्रिक रूप से योग्य बनाना
आरएसवी विद्यालय की विशेषता है उसी का परिणाम है इतने विद्यार्थी विभिन्न सह गामी प्रवृत्तियों में सम्मानित हो रहे हैं श्री चोयल ने अभिभावकों से अनुरोध किया किसी भी कार्य में सफलता के लिए निरंतरता आवश्यक है अतः विद्यार्थियों को नियमित रूप से विद्यालय अवश्य भेजें।
सीएस गिरी राज जोशी ने विद्यालय के शिक्षिको द्वारा विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास हेतु किए जा रहे प्रयासों को सराहा तथा कहा कि यही प्रयास विद्यार्थियों के सम्मान समारोह में परिलक्षित हो रहे हैं।
डॉ देवाराम ने अपने उद्बोधन में वर्तमान आधुनिक एवं भागदौड़ के युग में योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा के महत्व को प्रकट करते हुए कहा कि उन्हें जानकर प्रसन्नता हुई कि विद्यालय में विद्यार्थियों को योग और मेडिटेशन भी करवाया जाता है। विद्यालय के विद्यार्थी खेल के क्षेत्रों में भी ना केवल राज्य अपितु राष्ट्रीय स्तर पर भी विद्यालय के नाम को रोशन कर रहे हैं। कार्यक्रम में विद्यालय की ओर से प्राइमरी विंग की कोऑर्डिनेटर तथा शिक्षिकाओं ने भी बढ़-चढ़कर भाग लिया।
संवाद प्रेषक
रविंद्र भटनागर

Author