Trending Now




बीकानेर,राजस्थान में अंग्रेजी माध्यम सहायक अध्यापक के 9,000 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन से वंचित रह गए उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी।

माध्यमिक शिक्षा निदेशक कार्यालय बीकानेर ने राजस्थान सरकार के माध्यमिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत संचालित होने वाले महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय (अंग्रेजी माध्यम) / राजकीय अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों में सहायक अध्यापक लेवल – प्रथम और सहायक अध्यापक लेवल – द्वितीय (अंग्रेजी/गणित) के कुल 9712 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ा दी है। इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार अब 16 मार्च 2023 तक अप्लाई कर सकते हैं। बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया बुधवार, 1 मार्च 2023 को समाप्त हो गई थी।

  • राजस्थान अंग्रेजी माध्यम सहायक अध्यापक भर्ती 2023 अधिसूचना PDF डाउनलोड लिंक – TSP एरिया
  • राजस्थान अंग्रेजी माध्यम सहायक अध्यापक भर्ती 2023 अधिसूचना PDF डाउनलोड लिंक – नॉन-TSP एरिया
  • राजस्थान अंग्रेजी माध्यम सहायक अध्यापक भर्ती 2023 आवेदन लिंक

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा विभाग में अंग्रेजी माध्यम सहायक अध्यापक भर्ती के लिए आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 100 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। हालांकि, राजस्थान के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना है। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें आवेदन के दौरान पंजीकरण और शुल्क भुगतान दोनों ही 16 मार्च तक करना होगा। साथ ही, कियॉस्क के माध्यम से भी शुल्क 16 मार्च तक भरना होगा।

माध्यमिक शिक्षा निदेशक कार्यालय बीकानेर द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार जिन पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं, उनमें सहायक अध्यापक लेवल 1, सहायक अध्यापक लेवल 2 गणित और सहायक अध्यापक लेवल 2 अंग्रेजी शामिल हैं।

कौन कर सकता है राजस्थान अंग्रेजी माध्यम सहायक अध्यापक भर्ती के लिए आवेदन?

लेवल 1 पदों के लिए उम्मीदवारों को न्यूनतम 50 फीसदी के साथ 12वीं और डीएलएड किया होना चाहिए। साथ रीट 2021 या 2022 में लेवल 1 उत्तीर्ण होना चाहिए। वहीं, लेवल 2 पदों के लिए उम्मीदवारों को स्नातक के साथ बीएड और रीट 2021 या 2022 का लेवल 2 उत्तीर्ण होना चाहिए।

Author