Trending Now




बीकानेर,बीकानेर में वर्चुअल हाईकोई बैच शुरू करने की मांग के संबंध में केन्द्रीय संसदीय मामलात एवं सांस्कृतिक विभाग मंत्री अर्जुनराम मेघवाल को बीकानेर बार एसोसियेशन द्वारा ज्ञापन सौपा गया।

साथ ही साथ अधिवक्ता प्रोटक्शन बिल को शीघ्र पेश करने हेतु अधिवक्ताओं की जोधपुर में हुई महा पंचायत में हिस्सेदारी ले निर्णय के अनुसार अधिवक्ताओं ने अपनी अदालती कार्यवाहीयों बहिष्कार शुरू किया एवं दिनांक 09.03.2023 तक प्रोटक्शन बिल पेश नहीं होने पर दिनांक 10.03.2023 को विधान सभा के घेराव में बीकानेर के अधिवक्ताओं की बढ़चढ़ कर हिस्सेदारी ली जायेगी।

हाल ही में केन्द्री कानून मंत्री किरेन रिजिजू के द्वारा मात्र उदयपुर में ही वर्चुअल हाईकोई बैंच शुरू करने के लिये प्रतिवद्ध होने की बात से बीकानेर बार के अधिवक्ताओं ने व्यथित हो आम सभा कर निर्णय लेकर एक ज्ञापन अर्जुनराम मेघवाल से मिलकर ज्ञापन सुपुर्द कर बीकानेर के अधिवक्ताओं की मांग से अवगत करवाया।

मेघवाल से मिले शिष्टमण्डल में बीकानेर बार के अध्यक्ष किशन सौखला राजस्थान बार कॉउन्सिल के पूर्व चैयरमेन रामकिशन दास गुप्ता एवं पूर्व बार अध्यक्ष अजय कुमार पुरोहित को सुनकर आश्वस्त किया कि हाल ही में चल रहे इस सांस्कृतिक कार्यक्रम जो कि 05 मार्च तक चल रहा तब तक वे बीकानेर में है इसके तुरंत बाद दिल्ली जाकर कानून मंत्री जी से वार्ता कर आपकी मांग से अवगत करवाकर आपके डेलिगेशन को उनसे मिलाने का आश्वासन दिया एवं इस मांग में अपना पूरा सहयोग करने का आश्वासन दिया।

अर्जुनराम मेघवाल बीकानेर के अधिवक्ताओं की पुरानी चल रही संभागीय मुख्यालय पर हाईकोर्ट की बैंच की स्थापना की मांग में पूर्व में भी पूरा सहयोग देते रहे है तथा आपने ही पूर्व कानून मंत्री विरप्पा मोईली, कपिल सिब्बल एवं रवि शंकर प्रसाद से मिलवाने उन्हें ज्ञापन दिलवाने एवं अपनी बात रखने में पूरा सहयोग किया है। अजय कुमार पुरोहित पूर्व बार अध्यक्ष, बीकानेर

Author