Trending Now




बीकानेर,,नापासर-बीकानेर मार्ग पर गड्ढों से आवागमन में परेशानी आसपास के दर्जनों गांवों को जिला मुख्यालय से जोड़ने वाला एकमात्र नापासर-बीकानेर मार्ग जर्जर पड़ा है. गहरे गड्ढे, किनारे के बरम उखड़ जाने से आवागमन में परेशानी हो रही है।

इस सड़क से रोजाना हजारों वाहन गुजरते हैं। यातायात की दृष्टि से अति व्यस्त मार्ग होने के बावजूद जिम्मेदार इसके प्रति उदासीन रहते हैं। 27 किमी की दूरी तय करने में एक घंटे से अधिक का समय लगता है। इस 27 किमी में करीब 500 छोटे-बड़े गड्ढे हैं। हालांकि इस सड़क को ईपीसी के माध्यम से 2 लेन/ 2 लेन पेव्ड शोल्डर/ 4 लेन के रूप में विकसित करने की स्वीकृति दी गई है, लेकिन काम अभी तक शुरू नहीं हुआ है।

इस संबंध में पीडब्ल्यूडी के कार्यपालन यंत्री रघुवीर दान चारण ने बताया कि इस सड़क का पहले का टेंडर पहले ही रद्द कर दिया गया था. अब नए टेंडर को मंजूरी मिल गई है। समझौता भी हो गया है। फाइल जयपुर में प्रक्रियाधीन है। जल्द काम शुरू कर दिया जाएगा। पीपीटी जयपुर के अपर मुख्य अभियंता अविनाश शर्मा का कहना है कि सारी प्रक्रिया लगभग पूरी हो चुकी है। केवल टेंडर देने वाली कंपनी की बैंक गारंटी का काम चल रहा है। इसके पूरा होते ही होली के बाद इस सड़क का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

Author