Trending Now




बीकानेर,केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री एल.मुरुगन ने तांबरम में तेजस एक्सप्रेस के स्टॉपेज को झंडी दिखाकर रवाना किया और रेल मंत्री के ट्वीट को उद्धृत किया और यह वायरल भी हो गया

अश्विनी वैष्णव, माननीय रेल मंत्री, रेल, संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री ने तेजस एक्सप्रेस की एक तस्वीर ट्वीट की और यह 1.6 मिलियन से अधिक बार देखा गया, 48.4K लाइक और 4000 रीट्वीट के साथ वायरल हो गया।

तेजस एक्सप्रेस*

तेजस एक्सप्रेस भारत की पहली सेमी-हाई स्पीड पूरी तरह से वातानुकूलित ट्रेन है जिसे भारतीय रेलवे द्वारा शुरू किया गया है। तेजस का अर्थ है “तेज” और “प्रतिभा”।
ये ट्रेनें राजधानी एक्सप्रेस, गतिमान एक्सप्रेस, शताब्दी एक्सप्रेस और दुरंतो एक्सप्रेस के साथ भारत की सबसे तेज़ ट्रेनों में से हैं और भारतीय रेलवे नेटवर्क पर सर्वोच्च प्राथमिकता प्राप्त करती हैं।

तेजस एक्सप्रेस आधुनिक सुविधाओं से लैस है जैसे स्वचालित स्लाइडिंग दरवाजे और सीलबंद वेस्टिब्यूल, अलार्म के साथ स्वचालित धुआं और गर्मी का पता लगाना, ऑनबोर्ड इंफोटेनमेंट, एर्गोनोमिक सीटें, जीपीएस आधारित यात्री सूचना प्रणाली और मॉड्यूलर शौचालय।
माननीय प्रधान मंत्री और तेजस एक्सप्रेस*

श्री नरेंद्र मोदी, माननीय पीएम ने 1 मार्च 2019 को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मदुरै और चेन्नई एग्मोर के बीच तेजस एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। “मैंने सबसे तेज़ ट्रेन तेजस को हरी झंडी दिखाई है और यह सबसे आधुनिक ट्रेन में से एक है और मेक इन इंडिया का एक बेहतरीन उदाहरण है, जिसका निर्माण चेन्नई की इंटीग्रल कोच फैक्ट्री (ICF) में ही किया गया है,” माननीय पीएम ने टिप्पणी की। प्रीमियम सेवा को हरी झंडी दिखाना।

चेन्नई-मदुरै-चेन्नई तेजस एक्सप्रेस मदुरै और चेन्नई के बीच सीधी और तेज कनेक्टिविटी प्रदान करती है। तेजस एक्सप्रेस से इस खंड में दिन के समय यात्रियों को लाभ होगा। सेवा में शामिल होने वाली यह दूसरी तेजस एक्सप्रेस सेवा थी, सबसे पहले मुंबई से करमाली के बीच शुरू की गई थी। इस समय देश में 4 जोड़ी तेजस एक्सप्रेस ट्रेनें चल रही हैं।
तांबरम में ठहराव*
तांबरम में स्टॉपेज के उद्घाटन की शुरूआत को औपचारिक रूप से डॉ.एल.मुरुगन, माननीय केंद्रीय सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री, मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी, श्री टी.आर.बालू, माननीय श्री टी.आर.बालू की उपस्थिति में झंडी दिखाकर रवाना किया गया। सांसद, टीएमटी के वसंतकुमारी, तांबरम के माननीय महापौर, थिरु एस.आर.राजा, माननीय विधायक आज, 26 फरवरी 2023 को ट्रेन नंबर 22671 चेन्नई एग्मोर – मदुरै तेजस सुपर फास्ट एक्सप्रेस।

*मंत्री एल.मुरुगन ने रेल मंत्री के ट्वीट का हवाला दिया*

एल मुरुगन, माननीय केंद्रीय सूचना और प्रसारण, मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी राज्य मंत्री, जिन्होंने तांबरम में तेजस एक्सप्रेस के स्टॉपेज को हरी झंडी दिखाई, आज रेल मंत्री के ट्वीट को उद्धृत किया और यह 18.9 हजार से अधिक के साथ वायरल भी हो गया है। विचार और 400 से अधिक पसंद।

Author