Trending Now




बीकानेर,बीकानेर के रवींद्र थियेटर में चल रहे सांस्कृतिक कार्यक्रम में अचानक आतंकी घुस आए। दर्शकों को बंधक बना लिया। कुछ आतंकियों को छोड़ने की शर्त रखी थी। तभी नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (एनएसजी) के कमांडो मौके पर पहुंचे और न सिर्फ आतंकियों को मार गिराया।

एनएसजी की ओर से प्रशिक्षित 130 कमांडो का दल बुधवार को बीकानेर पहुंचा.यह दल अगले 4 दिनों तक शहरी क्षेत्र में अलग-अलग इमारतों और अन्य जगहों पर आतंकवादी विरोधी घटनाओं को लेकर किए जाने वाली कार्रवाई का मॉकड्रिल करेगा.बुधवार को भी आतंकवादी घटना में आतंकियों की गिरफ्त में आए बंधकों को छुड़ाने के लिए एनएसजी की ओर से काउंटर टेररिज्म ऑपरेशन का मॉकड्रिल किया गया.

बुधवार को ऑपरेशन ब्लैक टोरनेडो और साइक्लोन ऑपरेशन का मॉकड्रिल बीकानेर में हुआ. आतंकी घटनाओं और आतंकियों से निपटने किए प्रशिक्षित राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के 130 कमांडो का दल बुधवार को दिल्ली से बीकानेर पहुंचा. इसके पहले ही दिन बीकानेर के रविंद्र रंगमंच के आसपास के क्षेत्र में आतंकी घटना को लेकर मॉकड्रिल किया. अगले चार दिनों तक कमांडो शहर के अलग-अलग हिस्सों में आतंकी गतिविधियों को कुचलने का अभ्यास करेंगे.एनएसजी कमांडो की ओर से किए जाने वाले इस मॉकड्रिल के दौरान स्थानीय पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह से मुस्तैद रहा. सर्किट हाउस के आसपास के क्षेत्र को एनएसजी कमांडो की कार्रवाई के दौरान पूरी तरह से बंद कर दिया गया. आने वाले सप्ताह में बीकानेर में राज्यपाल और राष्ट्रपति का भी दौरा है. ऐसे में आम लोगों को एनएसजी की ओर से किए जाने वाले इस मॉकड्रिल की जानकारी नहीं थी. लोगों ने समझा कि शायद वीआईपी मूवमेंट को लेकर सुरक्षा के मद्देनजर यह गतिविधि की जा रही है.

Author