Trending Now




बीकानेर,राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले की कमान अब नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के हाथों में होगी. संयुक्त शासन सचिव देवेंद्र कुमार द्वारा जारी आदेशों के मुताबिक, बीकानेर में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के पद पर कार्यरत अमित कुमार को प्रतापगढ़ में पुलिस अधीक्षक के पद पर लगाया गया था, जिन्होनें बुधवार को पदभार संभाला.

पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचंने पर अमित कुमार को गॉड ऑफ ऑनर दिया गया.

इसके बाद अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक व डिप्टी सहित अन्य पुलिस अधिकारियों की और से स्वागत किया गया. प्रदेश सरकार द्वारा भारतीय पुलिस सेवा के 75 अधिकारियों के स्थानांतरण की सूची जारी की गई थी, जिसमें एसपी अनिल बेनीवाल को अलवर के भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक लगाया गया.

एसपी अमित कुमार ने बताया कि जिले में उनकी पहली प्राथमिकता पुलिस के लिए आमजन में जो धारणा है, उसे बेहतर की जाएगी. साइबर क्राइम में अभी पूरे प्रदेश व देश एक नई चुनौती सामने आ रही है, इससे निपटने के लिए प्रयास किए जाएंगे.

प्रतापगढ़ एक बॉडर इलाके का जिला हैं. इस जिले से लगते हुए जितने भी ड्रग्स संबंधित चुनौतियां है, उन चुनोतियों से निपटने के लिए मध्यप्रदेश के जिलों के थानों से उचित समनवय को स्थापित किया जाएगा. पूर्व में जितने भी तस्कर इस इलाके में एक्टिव रहे हैं, उन पर पुरी नजर रखी जाएगी. इस जिले से जो भी ड्रग्स तस्करी में जो भी प्रभाव इस क्षेत्र से गुजरता हुआ रहा है, उसपर कंट्रोल करने का प्रयास किया जाएगा.

अमित कुमार अमित बुडानिया झुंझुनूं के रहने वाले हैं. अमित की प्रारंभिक शिक्षा झुंझुनूं में हुई है. सिविल सर्विस परीक्षा 2017 में चयनित आईपीएस है. अगस्त 2018 से अक्टूबर 2020 तक अंडर ट्रैनिंग सुपनप हैदराबाद रहे, जिसके बाद अक्टूबर 2020 से जनवरी 2022 तक एएसपी क्राइम झालावाड़ और दिसंबर 2021 से फरवरी 2023 तक एएसपी के रूप में बीकानेर में रहे. इसके बाद पहली बार पुलिस अधीक्षक के रूप में प्रतापगढ़ जिले में बुधवार को पदभार ग्रहण किया. अमित के पिता महावीर प्रसाद सेना से रिटायर्ड हैं और मां शारदा देवी गृहिणी हैं.

Author