Trending Now




बीकानेर,संसदीय कार्य मंत्री शांति कुमार धारीवाल ने मंगलवार को विधानसभा में कहा कि विधानसभा क्षेत्र झाड़ोल में सोशल मीडिया के माध्यम से होने वाली ठगी व लूटपाट की घटनाएं रोकने के लिए पुलिस और अधिक सक्रीयता के साथ काम करेगी। उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस के आला अधिकारियों द्वारा बैठक लेकर दिशा-निर्देश भी दिये गए हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे प्रकरणों की रोकथाम के लिए राज्य सरकार द्वारा निरंतर प्रयास किये जा रहे हैं, जिसके सकारात्मक परिणाम भी आएंगे।

धारीवाल ने प्रश्नकाल के दौरान इस संबंध में सदस्य द्वारा पूछे गये पूरक प्रश्नों का गृहमंत्री की ओर से जवाब देते हुए कहा कि विधानसभा क्षेत्र झाडोल में 7 थाने स्थापित हैं। इन थानों में गत चार वर्ष में लूटपाट के 58 प्रकरण दर्ज किये गए हैं एवं 147 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि इन प्रकरणों में से 43 में चालान पेश कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि शेष रहे 13 प्रकरणों में से 8 में अदम पता मुल्जिम की एफआर दर्ज की गई, 5 प्रकरण झूठ पाए गए तथा वर्ष 2022 के 2 प्रकरणों में तफ्तीश चल रही है। उन्होंने कहा कि झाड़ोल विधानसभा क्षेत्र में वर्ष 2019 से 2021 तक सोशल मीडिया के माध्यम से ठगी के 7 प्रकरण थे, जो 2022 में 16 हो गए।

इससे पहले संसदीय कार्य मंत्री ने विधायक बाबू लाल के मूल प्रश्न के लिखित जवाब में कहा कि विधानसभा क्षेत्र झाड़ोल में विगत चार वर्षों (वर्ष 2019, 2020, 2021 एवं 2022) में लूटपाट के कुल 58 प्रकरण दर्ज किये गये हैं। उन्होंने इन प्रकरणों का थानेवार संख्यात्मक विवरण सदन के पटल पर रखा।

Author