Trending Now




बीकानेर,शिक्षा विभागीय कर्मचारी संघ के 11 सूत्रीय मांग पत्र पर कार्यवाही करते हुए मांग पत्र के बिन्दु संख्या 1, 2, 4, 5 एवं 9 पर निर्णय शासन स्तर पर लेने हेतु आज दिनांक 13.02.2023 को को श्री गौरव अग्रवाल आइएएस निदेशक माध्यमिक शिक्षा राजस्थान बीकानेर के द्वारा पत्र अतिरिक्त मुख्य सचिव स्कूल शिक्षा एवं भाषा विभाग राजस्थान जयपुर को प्रेषित कर प्रतिलिपि संघ को दी गई है। उल्लेखनीय है कि इस सम्बन्ध में लगातार संघ के द्वारा शिक्षा निदेशक एवं माननीय शिक्षा मंत्री महोदय से वार्ताऐं की जा चुकी थी, सम्मान समारोह में भी दिनांक 11.02.2023 को यह मुद्दा माननीय शिक्षा मंत्री महोदय एवं शिक्षा निदेशक महोदय के समक्ष प्रदेशाध्यक्ष कमल नारायण आचार्य ने 11 सूत्रीय मांग पत्र पर तत्काल कार्यवाही करने का मुद्दा उठाया था। (प्रति संलग्न है)

कमल नारायण आचार्य प्रदेशाध्यक्ष ने बताया कि जो बिन्दु शासन को निर्णय लेने हेतु भेजे गये हैं वे निम्नानुसार है:-
बिन्दू संख्या मांग का विवरण
1 समसा का कार्यालय पूर्ण रूप से शिक्षा मुख्यालय बीकानेर में स्थानांतरित कर शिक्षा मुख्यालय को मजबूत करने के संबंध में।
2 शिक्षा विभाग के निदेशालय सहित अधीनस्थ कार्यालय में शैक्षिक स्टाफ के पद समाप्त करने के संबंध में।
4 प्रारंभिक शिक्षा बोड की स्थापना बीकानेर में कर विधिवत कार्य आरंभ करने के संबंध में।
5 काॅलेज शिक्षा निदेशालय जयपुर तथा संस्कृत शिक्षा निदेशालय जयपुर को शिक्षा मुख्यालय बीकानेर में स्थानांतरित करने के संबंध में।
9 राज्य स्तरीय पुरस्कृत मंत्रालयिक एवं सहायक कर्मचारियों को शिक्षकों की भांति रोडवेज में किरए की छूट एवं अन्य परिलाभ दिए जाने के संबंध में।

आचार्य ने बताया कि मांग पत्र के शेष रही मांगों के बिन्दु संख्या-3 पीईईओ कार्यालयों में मंत्रालयिक संवर्ग के अतिरिक्त पद आवंटन करने, बिन्दु संख्या-6 प्रारम्भिक शिक्षा से सम्बन्धित रिकाॅर्ड चुरू से बीकानेर संभागीय संयुक्त निदेशक स्कूल शिक्षा कार्यालय में स्थानान्तरित करवाने, बिन्दू संख्या-7 मंत्रालयिक संवर्ग के अधिकारियों/कर्मचारियों की शेष रही डीपीसी को अविलम्ब करवाने, बिन्दु संख्या-8 शिक्षा विभाग में कनिष्ठ सहायक एवं सहायक कर्मचारियों की सीधी भर्ती के रिक्त पदों को शीघ्र भरने, बिन्दू संख्या-10 राजकीय अंग्रेजी माध्यमिक विद्यालयों में मंत्रालयिक संवर्ग के पदों का अतिरिक्त सृजन करने तथा बिन्दू संख्या-11 क्रमोन्नत विद्यालयों में मंत्रालयिक संवर्ग के अतिरिक्त पदों का सृजन करने की मांग पर कार्यवाही बकाया है। आचार्य ने मांग की है कि शेष रही मांगों पर शिक्षा प्रशासन स्तर पर तत्काल कार्यवाही कर संघ को अवगत करवाया जाये।
(कमल नारायण आचार्य)
प्रदेशाध्यक्ष
शिक्षा विभागीय कर्मचारी संघ, राजस्थान बीकानेर

 

Author