Trending Now




बीकानेर,मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा राजस्थान विधानसभा में शुक्रवार को प्रस्तुत किए गए राज्य बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा की राज्य बजट समिति के सदस्य और पूर्व जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा कि सरकार के पास अपनी स्वयं की योजनाओं को लागू करने का कोई पुख्ता रोड मैप नही है और न ही इन योजनाओं की पूर्ति के लिए धन राशि के स्रोत की व्यवस्था इस बजट में की गई है। अशोक गहलोत सरकार का वर्ष 2023 का राजस्थान बजट सिर्फ घोषणाओं का बजट है। कुछ योजनाएं केंद्र सरकार की योजनाओं के बदले हुए नाम लेकर और शेष झूठ और गुमराह करने का एक से बढ़ कर एक दस्तावेज मात्र है । इस बजट से प्रदेश का विकास होना संभव नहीं है और ना ही इससे रोजगार के अवसर के बढ़ने की संभावना प्रतीत होती है।

सिंह ने कहा कि प्रदेश का आम नागरिक जिस प्रकार देश में सबसे महंगी बिजली, महंगे तेल, अकूट भ्रष्टाचार से त्रस्त रहा है वो अब मुख्यमंत्री की लोक लुभावनी बातों में आने वाला नहीं है ।राज्य सरकार के गत बजट की 50 प्रतिशत घोषणाओं की भी पालना अब तक नही की गई है और अधिकांश योजनाएं भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुकी हैं।

सिंह ने कहा कि अशोक गहलोत ने जिस प्रकार आज बजट में चिकनी चुपड़ी थोथी घोषणाओं के माध्यम से युवाओं और किसानों को साधने की कोशिश की है उसमें अब काफी देर हो चुकी है। प्रदेश का औद्योगिक विकास ठप्प हो चुका है और प्रदेश ने लगातार भ्रष्टाचार के नए आयाम बनाने का रिकॉर्ड कायम किया है।

Author