Trending Now




बीकानेर,भारत-पाक सीमा पर अवैध हथियार और ड्रग्स भेजने वालों के खिलाफ अभियान तेज हो गया है। सीमा सुरक्षा बल ने हथियारों के साथ सीमा क्षेत्र में गश्त बढ़ा दी है। साथ ही एक-एक वाहन की जांच की जा रही है।

पिछले दिनों इसी तरह की जांच में पुलिस को नशीला सामान मिला था।

पाकिस्तान से अवैध हथियारों और नशीले पदार्थों के भारत में प्रवेश करने की आशंकाओं के बीच पुलिस और सीमा सुरक्षा बल संयुक्त अभियान चला रहे हैं। इसके तहत इन इलाकों में आने और जाने वाले सभी छोटे-बड़े वाहनों की चेकिंग की जा रही है. इस अभियान में महिला बीएसएफ जवानों और पुलिस कर्मियों को विशेष रूप से शामिल किया गया है।

सीमावर्ती क्षेत्र खाजूवाला में पुलिस के साथ सीमा सुरक्षा बल ने सीमावर्ती गांव 17 केवाईडी पुली में तलाशी अभियान चलाया. ये अभियान ड्रग्स और हथियारों की तस्करी को रोकने के लिए चलाया जा रहा है. सीमा पार से आने वाले मादक पदार्थों और हत्यारों को ले जाने वाले ड्रोन को लेकर चौकसी बढ़ाते हुए पुलिस सीमा सुरक्षा बल के साथ सीमावर्ती क्षेत्र खाजूवाला में तलाशी अभियान चला रही है.

सीमा सुरक्षा बल के बीकानेर डीआईजी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ के निर्देश पर 114वीं वाहिनी के कार्यवाहक कमांडेंट पी.सी. के नेतृत्व में रात के समय सीमावर्ती गांवों में संयुक्त अभियान चलाया जा रहा है.। क्षेत्र में आने-जाने वाले सभी वाहनों की सघन तलाशी ली जा रही है।

Author