Trending Now




बीकानेर,चोरी के मामले में बाल संप्रेषण गृह से पूछताछ करने के लिए लाए गए चार​ वि​धि से संघर्षरत बालकों में से दो पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए। बालकों को भगाने में उनके परिजनों का हाथ रहा। पुलिस ने वि​धि से संघर्षरत बालकों को सवा घंटे के भीतर वापस दबोच कर बाल संप्रेषण गृह ​भिजवा दिया। वहीं बालकों को भगाने एवं पुलिस पर पानी की बोलतें फेंकने पर दो बालकों के परिजनों को शांतिभंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। यह घटनाक्रम सोमवार दोपहर का है। पुलिस ने मामले को दबाए रखा।
खाना खाने के बाद हाथ धोने के बहाने भागे
जांच अ​धिकारी यादव ने बताया कि सोमवार दोपहर करीब पौने चार बजे बाल संप्रेषण गृह से चार वि​धि संघर्षरत बालकों को पूछताछ के लिए थाने लगाया गया। यहां एक बालक के पिता व भाई एवं एक नाबालिग की मां आई थी। यह महिला अपने साथ खाना लेकर आई, जिसे पुलिस ने चेक कर वि​धि से संघर्षरत बालक को ​खिला दिया। खाना खाने के बाद हाथ धोने के बहाने दो वि​धि से संघर्षरत बालक पुलिस को चकमा देकर भाग छूटे।
पुलिस के हाथ-पैर फुले, पकड़े तो सांस में सांस आई
थाने से दो वि​धि से संघर्षरत बालकों के भागने से एकबारगी पुलिस के हाथ-पैर फूल गए। जांच अ​धिकारी यादव व अन्य पुलिस जवान बालकों के पीछे गलियों में पैदल ही दौड़े। करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद उन्हें पकड़ लिया गया। नाबालिगों के पकड़ में आने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली। जांच अ​धिकारी यादव ने बताया कि थाने से भागने वाले वि​धि से संघर्षरत बालकों से भागने के संबंध में पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि परिजनों ने कहा था कि मौका मिले तो भाग जाना। इसलिए भागे थे।
परिजनों ने थाने में किया हंगामा, पुलिस को रोकने की कोशिश की
जांच अ​धिकारी यादव ने बताया कि वि​धि से संघर्षत बालकों के परिजनों ने थाने में हंगामा खड़ा कर दिया। इस पर पुलिस ने एक नाबालिग के पिता भाटों का बास बिश्नोइयों का मोहल्ला। बिश्नोई को शांतिभंग के आरोप में पकड़ा। उक्त सभी तीनों जनों को सोमवार देररात एडीएम सिटी कोर्ट में पेश किया गया।

यह है मामला
पांच अक्टूबर, 22 को मुरलीधर व्यास कॉलोनी निवासी डॉ. धर्मेश हरमानी ने अज्ञात लोगों के ​खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कराया। रिपोर्ट में बताया कि चार पांच दिन के लिए परिवार के साथ अजमेर गया हुआ था। पीछे से अज्ञात चोर घर में प्रवेश कर लैपटॉप, घडि़यां, कैमरे, चांदी का सामान आदि चुरा ले गए। इस मामले में पुलिस ने एक नाबालिग को पकड़ा। इस नाबालिग ने अपने सा​थियों का राज उगल दिया जो हाल ही में गंगाशहर पुलिस ने पकड़े थे। गंगाशहर पुलिस ने एक बालिग को बीकानेर केन्द्रीय कारागार ​भिजवा दिया तथा शेष तीन नाबालिगों को बाल संप्रेषण ग़ृह ​भिजवाया। नयाशहर पुलिस ने इन चारों नाबालिगों को बाल संप्रेषण गृह से पूछताछ के लिए सोमवार को थाने लाए ​थे।

Author