Trending Now




बीकानेर, ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा कि युवा रक्तदान से जुड़कर मानवीय संवेदना का परिचय दें। बेवरदान बिठ्ठू की तृतीय पुण्यतिथि पर दियातरा में मंगलवार को आयोजित रक्तदान और मेडिकल कैम्प में ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने यह बात कही।

उन्होंने कहा कि रक्तदान से मानव शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता में वृद्धि होती है। ह्रदयघात का खतरा कम होता है। यह वैज्ञानिक रूप से भी प्रमाणित हुआ है। ऐसे में युवा नियमित रूप से रक्तदान कर जरूरतमंद लोगों का जीवन बचाने के लिए आगे आएं। उन्होंने कहा कि रक्त को किसी प्रयोगशाला में नहीं बनाया जा सकता, केवल मानव शरीर में ही रक्त बनाने की क्षमता है। ऐसे में औरों का जीवन बचाने में अपना रक्तदान कर मानव धर्म निभाएं।
*आमजन ने रखी मांगें*
इस दौरान ग्रामीणों ने ऊर्जा मंत्री को दियातरा से झझु तक की रोड का डामरीकरण करवाने, उतरादी ढाणी से एन एच 11 तक की रोड बनवाने और क्षेत्र की विद्युत समस्याओं का समाधान करवाने के लिए ज्ञापन दिया।
इस अवसर पर झंवर लाल सेठिया, अभिमन्यु पूनिया, दियातरा सरपंच
किशन सिंह भाटी, जिला परिषद सदस्य मदन मेघवाल, जिला परिषद सदस्य मोहनदास, बज्जू सरपंच मोहनलाल, मंडाल सरपंच शिवलाल मेघवाल, राणेरी सरपंच मदन सिंह भाटी , भंवर राम बिश्नोई, सरपंच झझू घमु राम, हुकमाराम , महिपाल दान बिठ्ठू व रमण दान बिठ्ठू आदि उपस्थित थे। शिविर में पीबीएम अस्पताल के डॉ. कालूराम की टीम ने 70 यूनिट रक्त संग्रहित किया गया। महिपाल सिंह चारण ने बताया कि मेडिकल कैम्प में डॉक्टर मनोज सैनी, नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉक्टर अपूर्व कच्छावा ने 500 रोगियों का उपचार किया। इस दौरान विभिन्न रोगों की निशुल्क जांच की गयी और उन्हें निशुल्क दवा प्रदान की गई।
रिछपाल बिठ्ठू ने आभार व्यक्त किया।

Author