Trending Now




बीकानेर,अभियांत्रिकी महाविद्यालय बीकानेर में स्थापना वर्ष से कार्यरत अशैक्षणिक कार्मिकों को नियमितीकरण करने मांग को लेकर चल रहे आंदोलन के तीसरे दिन महाविद्यालय के मैन गेट पर कार्मिकों द्वारा धरना दिया गया। धरने के दौरान सूचना मिली की बीकानेर विधायक पश्चिम विधानसभा क्षेत्र एवं शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला, राजस्थान: सरकार बीकानेर पधारे हुऐ है। इस सूचना के आधार पर लिये निर्णयानुसार धरने स्थल से ही समस्त कार्मिक मंत्री से मिलने रंगोलाई महोदव मन्दिर पहुंचे जहां पहले से विराजित मंत्री को ज्ञापन देकर कार्मिकों ने अपनी नियमितीकरण की मांग रखी।

मंत्री ने ज्ञापन लेकर बताया कि आपकी मांग पत्र उनके द्वारा पहले से ही मुख्यमंत्री के पास भिजवा दिया गया है। जिसकी प्रतिलिपि उनके द्वारा कार्मिकों को उपलब्ध करवा दी गयी है।

साथ ही साथी कार्मिक मुकेश व्यास द्वारा ईसीबी के कार्मिकों को नियमितीकरण करने सम्बन्धी पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार में वर्ष 2013 में बनी गोविल समिति के बारे में मंत्री को अवगत कराया। मंत्री ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार में वर्ष 2013 में बनी गोविल समिति की रिपोर्ट को विस्तृत रूप से पढ़ा एवं गोविल समिति की रिपोर्ट एवं महाविद्यालय प्रशासन द्वारा दिये गये प्रस्तावानुसार कार्मिकों के हितों का ध्यान रखते हुऐ समस्त कार्मिकों का संविदा नियमितीकरण करवाने इस बात को लेकर मुख्यमंत्री से व्यक्तिगत बात करने का आश्वासन दिया गया।

मंत्री से मिलने उपरांत कार्मिकों ने निर्णय लिया कि जब तक अपनी मांग नही मानी जाती है तब तक प्रतिदिन इस आंदोलन को तेज किया जायेगा और महाविद्यालय परिसर में दो घंटे का सांकेतिक धरना दिया जायेगा।

आज के कार्यक्रम में कार्मिक संतोष पुरोहित, दिनेश पारीक, मांगूसिंह शेखावत, जसवंत भाटी, नरेन्द्र व्यास, परमिन्दर सिंह, सत्यनारायण छंगाणी, अशोक व्यास, अरविन्द पुरोहित, अमित सिंह आदि समस्त कार्मिक शामिल रहें।

Author