Trending Now




बीकानेर,वित्तीय वर्ष में सड़क निर्माण व मरम्मत के लिए करीब 50 करोड़ रुपये का बजट मिला था, फिर भी शहर की सड़कें जर्जर हालत में हैं. पीडब्ल्यूडी, नगर निगम और यूआईटी सड़कों की हालत नहीं सुधार पा रहे हैं।डुप्लेक्स कॉलोनी, पवनपुरी की ओर जाने वाली शास्त्री नगर रोड, जेएनवीसी की ओर जाने वाली पंचशती सर्किल रोड, करणी नगर रोड, समता नगर रोड जैसे पॉश इलाकों की सड़कें बदहाल हैं। पीबीएम अस्पताल परिसर की हालत सबसे खराब है।

छह माह से सड़कों का बुरा हाल है। ट्रामा सेंटर से हार्ट हॉस्पिटल के बीच सड़क पर डेढ़ इंच से ज्यादा गड्ढे हैं, जबकि इस रास्ते पर 50 से ज्यादा गंभीर मरीजों को स्ट्रेचर और व्हीलचेयर पर जांच के लिए ले जाना पड़ता है. उसके बाद भी सड़कों की मरम्मत पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

पीडब्ल्यूडी को मिले 38 करोड़ पीडब्ल्यूडी को पूर्व व पश्चिम विधानसभा में सड़कों के लिए 10-10 करोड़ का बजट मिला, जिसके लिए वर्क ऑर्डर हो चुके हैं। इसमें 31 कार्य स्वीकृत किये गये थे, जिनमें से सिने मैजिक के सामने, स्टेशन रोड, केईएम रोड, गंगाशहर रोड सहित 8 कार्य पूर्ण हो चुके हैं तथा शेष प्रगति पर हैं. इसके अलावा नगर निगम की 161 सड़कों के लिए भी पीडब्ल्यूडी को 15 करोड़ रुपये मिले हैं। इन सड़कों के लिए वर्क ऑर्डर भी जारी कर दिया गया है। इसके अलावा नाथूसर गेट से कर्मचारीसर तक सड़क पर भी तीन करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं।

मई-जून तक पूरा कर लिया जाएगा सड़क का काम : गुप्ता

पीडब्ल्यूडी एसई मुकेश गुप्ता का कहना है कि सड़कों के लिए मिले बजट के सभी कार्यों के वर्क ऑर्डर जारी कर दिए गए हैं। वर्तमान में सर्दी के कारण सीमेंट व कंक्रीट का काम चल रहा है। 15 फरवरी से डामरीकरण का काम शुरू कर दिया जाएगा। शहर की सड़कों का काम मई-जून तक पूरा कर लिया जाएगा।

Author