Trending Now




बीकानेर,शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने पीबीएम अस्पताल परिसर में नगर निगम और मारवाड़ जन सेवा समिति द्वारा संचालित रैन बसेरे का शनिवार को निरीक्षण किया। उन्होंने यहां की व्यवस्थाएं देखी तथा गरीब एवं असहाय लोगों को कंबल वितरित किए।
डॉ. कल्ला ने कहा कि पर सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं है। जो व्यक्ति अथवा संस्था जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करते हैं, वह दूसरों के लिए एक नजीर पेश करते हैं। उन्होंने संस्था की गतिविधियों को सराहा तथा कहा कि सर्दी के मौसम में अस्पताल में आने वाले गरीब और जरूरतमंद मरीजों एवं उनके परिजनों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो, यह सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि निगम के अधिकारी भी समय-समय पर इस रेन बसेरे का निरीक्षण करें, जिससे व्यवस्थाओं में आवश्यकता के अनुसार और अधिक सुधार किया जा सके।
समिति के रमेश व्यास ने बताया कि रैन बसेरे में प्रतिदिन लगभग 300 आदमियों को सुबह चाय और अल्पाहार दिया जाता है। उन्होंने संस्था की अन्य गतिविधियों के बारे में भी बताया। इस दौरान ट्रोमा सेंटर के पीएमओ डॉ. एल.के. कपिल, संस्था के हरि किशन सिंह राजपुरोहित, विजय कुमार, कालू पांडे, भैरूं दास, ओम प्रकाश, बबलू जाट, राजनारायण मोदी, चंदन सिंह आदि मौजूद रहे।

Author