Trending Now




बीकानेर,जनजागृति मंच श्रीडूंगरगढ के अध्यक्ष तोलाराम मारू द्वारा श्रीडूंगरगढ़ शहर की पानी सप्लाई संबंधि चार सूत्री मांग पत्र श्रीडूंगरगढ़ उपखण्ड अधिकारी दिव्या चौधरी को दिया गया। मारू ने बताया कि काफी वर्षों पहले अचानक बिजली कीअधिक आवाजाही के कारण काफी नल कूप बंद हो गए थे।तब जलदाय विभाग के द्वारा एक दिन छोड़कर पानी की सप्लाई चालू की गई थी ।उसके कुछ दिन बाद सभी जलस्रोत चालू हो गए लेकिन जल सप्लाई 48घंटे बाद ही चालू रखी गई ।सर्दियों के मौसम में भी पानी पर्याप्त मात्रा में होने के बावजूद भी 48 घंटे बाद एक दिन छोड़कर पानी की सप्लाई दी जाती है । जागरूक जनता द्वारा अधिकारियों को कई बार अवगत कराया गया ।लेकिन अधिकारियों के द्वारा जल सप्लाई प्रतिदिन नियमित नहीं की जा रही
है ।अतः प्रथम मांग है कि जल सप्लाई प्रतिदिन नियमित सुनिश्चित की जाए।
मांगपत्र दो के संबंध में बताया कि आज से 50 वर्ष से अधिक समय पूर्व श्री डूंगरगढ़ पानी सप्लाई पाइप लाइन डाली थी जो अधिकांश जगह पर 10 फुट तक गहरी हो गई है। अतः रिवाइज स्कीम बनाकर नई पाइप लाइन डाली जाए ।क्योंकि पाइपलाइन गहरी होने से लिकेज हो जाने पर उसका मालूम भी नहीं पड़ता है।
जन जागृति मंच के अध्यक्ष तोलाराम मारू द्वारा तीसरी माग की गई किश्री डूंगरगढ़ की कच्ची बस्तियों में 7 वर्ष में कहीं पर भी पाइपलाइन नहीं डाली गई है । अतःजहां जहां जरूरत है वहां पर तथा कच्ची बस्ती में पाइप लाइन डाली जाए।
उपखंड अधिकारी श्री डूंगरगढ़ को दिए ज्ञापन में चोथी माग मे बताया गया शहर मेअनेको लीकेज है जिससे लोगो घरों में गंदा पानी आता रहता है तथा पानी भी व्यर्थ बहता है। अतःतुरंत लिकेज ठीक किए जाने। और पानी की टंकियो की सफाई की जाए।

Author