Trending Now




बीकानेर, नालन्दा पब्लिक सी. सै. स्कूल के प्रांगण में 74वां गणतंत्र दिवस और वसन्तोत्सव हर्षोल्लास एवं रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ मनाया गया। कार्यक्रम की शुरूआत झंडारोहण से हुई। शाला प्राचार्य राजेश रंगा एवं कार्यक्रम के अध्यक्ष व्यवसायी भगवानदास आचार्य ने झंडारोहण किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता व्यवसायी भगवानदास आचार्य ने करते हुए बच्चों को छोटी-छोटी कहानियों के माध्यम से गणतंत्र का महत्व बताया। हमारे देश के संविधान ने जहां हमें हमारे अधिकार दिये है वहीं हमें हमारे दायित्व निवर्हन का बोध भी कराया है।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नागपुर से पधारे युवा व्यवसायी एवं समाजसेवी अभय कुमार आचार्य ने वसन्त पंचमी को प्रकृति की अनुपम देन बताई और इस दिवस को मनाए जाने के बारे में बताते हुए वसंत के महत्व को रेखांकित किया।
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि नागौर के युवा शिक्षाविद् उमाशंकर व्यास ने गणतंत्र दिवस के महत्व को बताते हुए कई ऐतिहासिक जानकारिया बच्चों से साझा की।
कार्यक्रम के दौरान शाला के बच्चों ने अनेक सांस्कृतिक प्रस्तुतिया देकर राष्ट्र भक्ति और सद्भावना की भावना के साथ नृत्य, गीत आदि प्रस्तुत किए। शाला प्राचार्य राजेश रंगा ने बच्चो की सांस्कृतिक प्रस्तुतियों की प्रशंसा करते हुए सभी आगन्तुकों का आभार व्यक्त किया।
कार्यक्रम का संचालन हेमलता व्यास व सुनिता गहलोत ने किया।

Author