Trending Now




बीकानेर,बीकानेर के श्रीडूंगरगढ़ में अतिक्रमण तोड़ने की कार्रवाई लगातार जारी है. बीकानेर से जयपुर की ओर के घेरे से करीब एक सौ नब्बे दुकानों को तोडऩे का सिलसिला शुरू हो गया है।

संभागायुक्त नीरज के. पवन खुद अतिक्रमण तोड़ने के अभियान की निगरानी कर रहे हैं.

पवन के निर्देशानुसार श्रीडूंगरगढ़ कस्बे से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग की जमीन से अतिक्रमण हटाने का अभियान शनिवार को भी जारी रहा. लोक निर्माण विभाग के एनएच विंग द्वारा स्थानीय प्रशासन, पुलिस व नगर पालिका के सहयोग से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई. इस दौरान तहसीलदार राजवीर कड़वासरा समेत अन्य मौजूद रहे। संभागायुक्त ने कहा कि विभाग ने श्रीडूंगरगढ़ से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग की जमीन पर से 190 अतिक्रमण हटाने के लिए 7 दिन पहले नोटिस दिया था. इसके बाद शुक्रवार को अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू हुई। दो दिन में 45 अतिक्रमण हटाए गए। वहीं 46 अतिक्रमण लोगों ने हटवाए। संभागायुक्त ने बताया कि यह अभियान रविवार को भी जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और ऐसा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

कार्रवाई पर सवाल उठ रहे हैं

इस कार्रवाई पर अब सवाल उठ रहे हैं कि प्रशासन ने इतने लंबे समय तक कार्रवाई क्यों नहीं की? अब जब दुकानदार वर्षों से यहां काम कर निर्माण कर चुके हैं तो तोडऩे की कार्रवाई हो रही है। वैसे भी ये दुकानें हाइवे से काफी दूर हैं।

Author