Trending Now




बीकानेर.पिछले दिनों नयाशहर में बाइक तोड़ने व फायरिंग करने के आरोपी व उसके साथियों को पुलिस ने अवैध हथियारों के साथ पकड़ा है। आरोपी अपने एक दुश्मन को मारना चाहते थे। वारदात को अंजाम देने की नीयत से हथियार तस्कर से हथियार मंगवाए, लेकिन पुलिस को इसकी भनक लग गई और पकड़े गए। आरोपियों ने पांच हथियार व कारतूस बरामद किए। शहर की गंगाशहर, कोतवाली व नयाशहर पुलिस ने डीएसटी साथ अलग-अलग जगह कार्रवाई की। पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने बताया कि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) अमित बुड़ानिया को सूचना मिली कि शहर में कुछ संदिग्ध युवकों के पास हथियार हैं, जो लेकर घूमते हैं। इस पर बुड़ानिया ने गंगाशहर, कोतवाली एवं नयाशहर थाना को अलर्ट किया। जिला स्पेशल टीम को विशेष जिम्मा सौंपा। पुलिस टीमों ने अलग-अलग कार्रवाई करते हुए चार युवकों को पकड़ा, जिनके पास से चार पिस्तौल, एक देशी कट्टा, व आठ जिंदा कारतूस बरामद किए गए।

इनको पकड़ा पुलिस ने

एएसपी बुड़ानिया ने बताया कि नयाशहर पुलिस ने पाबूबारी के अंदर पारीक चौक निवासी माधव पारीक (19) पुत्र स्वरूपशंकर उर्फ हरीश कुमार पारीक को पकड़ा, जिसके पास से एक पिस्टल व दो जिंदा कारतूस, बंगलानगर निवासी उमेश सियाग (19) पुत्र सुखराम जाट से एक पिस्तौल, गंगाशहर पुलिस ने नोखा रोड बाबा रामदेव नगर निवासी महीपाल चौधरी (22) पुत्र रेवंतराम चौधरी से एक अवैध पिस्टल एवं कोतवाली पुलिस ने सोनगिरी कुआं निवासी दानिश (20) पुत्र मुख्त्यार भाटी को गिरफ्तार किया है। माधव पारीक के खिलाफ नयाशहर व कोतवाली में तीन मुकदमे दर्ज हैं। अभियुक्त उमेश के खिलाफ नयाशहर व गंगाशहर थाने में

दस मुकदमे दर्ज हैं।
मारपीट के बाद फायरिंग
नयाशहर थाना क्षेत्र में बुधवार की रात को आरोपी माधव पारीक व उसके साथियों ने देवकिशन टाक के साथ मारपीट की। इससे आक्रोशित देवकिशन ने बुधवार रात को ही माधव पारीक के घर पर फायरिंग की। फायरिंग की घटना का वीडियो भी वायरल हुआ है। नयाशहर पुलिस ने देवकिशन सहित तीन अन्य के खिलाफ जानलेवा हमले का मामला दर्ज किया है।

15 दिन पहले बाइक तोड़ी, मारपीट की

एएसपी बुड़ानिया ने बताया कि नयाशहर थाना क्षेत्र में कृष्णा पेट्रोल पंप के पास करीब 15 दिन पहले प्रभात गहलोत के साथ कुछ लोगों ने मारपीट कर बाइक को तोड़ दिया। बताया जाता है कि बाइक तोड़ने वाले आरोपियों को हथियार महेन्द्र बिश्नोई ने उपलब्ध कराया था। महेन्द्र बिश्नोई को हथियार माधव पारीक ने उपलब्ध कराया था। पुलिस ने गुरुवार को नयाशहर में दर्ज किए गए मामलों में महेन्द्र बिश्नोई के खिलाफ हथियार तस्करी का मामला दर्ज किया है।

दुश्मनों को ठिकाने लगाना चाहते थे आरोपी
आरोपी माधव पारीक, दानिश भाटी, उमेश सियाग, महिपाल चौधरी अपने दुश्मनों को ठिकाना लगाना चाहते थे। उक्त लोगों के निशाने पर विराट शर्मा, प्रभात, देवकिशन व दो-तीन अन्य हैं। इसलिए माधव ने बाहर से हथियार मंगवाए थे। प्रभात पर हमला करने के बाद से दोनों पक्षों में सोशल मीडिया पर बयानबाजी हो रही थी। हथियारों के साथ पोस्ट लगाने एवं धमकियां देने पर पुलिस ने निगरानी रखनी शुरू की, तब हकीकत समझ आई। पुलिस ने उक्त मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएसटी को अलर्ट किया। आरोपियों पर निगरानी बढ़ाई और हथियारों के साथ दबोच लिया।

Author