Trending Now




बीकानेर.हवाला के रुपयों के लिए युवक का अपहरण करने के मामले में नयाशहर पुलिस ने तीन और युवकों को पकड़ा। हालांकि, मुख्य आरोपी अभी तक पुलिस की पकड़ से दूर है। एसएचओ वेदपाल शिवरान ने बताया कि अपहरण की साजिश में शामिल लूणकरनसर तहसील के फुलदेसर निवासी अजय पुत्र रायसाब बिश्नोई, सुरनाणा निवासी रतिराम भुवाल पुत्र मदनलाल जाट एवं हरिजन बस्ती के सामने लूणकरनसर निवासी निजाम पुत्र श्रवण खां को गिरफ्तार किया गया है। यह सभी लोग आपराधिक षड्यंत्र में शामिल थे। इन्हें सोमवार को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। वहीं बंगलानगर निवासी जयप्रकाश एवं लूणकरनसर तहसील के कालू गांव निवासी राहुल सारस्वत को रविवार को न्यायालय में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया गया है। आरोपियों को सोमवार को वापस न्यायालय में पेश किया जाएगा। मुख्य आरोपी रमेश एवं वारदात में शामिल अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस टीमें लगी हुई हैं।

कार अजय ने दी, बीकानेर में चार-पांच दिन ठहरे

एसएचओ वेदपाल ने बताया कि अजय बिश्नोई कार चलाता है। मुख्य आरोपी रमेश को उसने कार उपलब्ध कराई थी। इसी कार में वारदात को अंजाम देने आरोपी आए थे। अजय, रतिराम व निमाज घटना से पांच-छह दिन पहले बीकानेर आ गए थे, यह सभी रानीबजार स्थित केजी कॉम्प्लेक्स में रहे थे। पुलिस जांच-पड़ताल में पता चला कि यह लोग घटना के समय मौके पर मौजूद नहीं थे लेकिन षड्यंत्र में शामिल थे। एसएचओ ने बताया कि पूरे घटनाक्रम का षड्यंत्र का मास्टरमाइंड रमेश बिश्नोई है। उसने ही एक-एक कर अपने साथियों व परिवादी के रिश्तेदार राहुल तक को लालच देकर साथ ले लिया। बताते हैं कि अपहृत युवक पवन व उसका पिता सांवताराम बंगलूरु में हवाला का काम करते थे। बाप-बेटे दो करोड़ 73 लाख रुपए लेकर बीकानेर भाग आए। रुपए लाने की भनक रमेश बिश्नोई को लग गई। उसने बाप-बेटे से संपर्क कर कुछ रुपयों की मांग की, लेकिन मामला बिगड़ गया, तब उसने पवन का अपहरण कर रुपए वसूल करने का तरीका निकाला।

परिवादी मामला तक दर्ज कराना नहीं चाहता

सूत्रों की मानें तो परिवादी पवन व उसका पिता सांवताराम उक्त घटनाक्रम के संबंध में पुलिस में मामला तक दर्ज नहीं कराना चाहते थे लेकिन अपहरण जैसे घटनाक्रम को लेकर पुलिस किसी भी तरह का रिस्क नहीं लेना चाहती थी। पुलिस ने वारदात की सूचना के बाद अपहृत पवन को छुड़ाया बल्कि आरोपियों की धरपकड़ की। आरोपियों के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया।

यह है मामला

रीड़ी निवासी सुनील पुत्र मदनलाल बीके स्कूल के पास किराए के मकान में रहता है। वह बीएससी फाइनल का स्टूडेंट हैं। 12 जनवरी को उसकी बुआ का लड़का पवन पुत्र सांवताराम उसके पास आया। देर रात को एक कार में चार-पांच युवक आए और सुनील के साथ मारपीट की तथा पवन को जबरन गाड़ी में ले गए। सुनील की रिपोर्ट पर चार-पांच जनों पर मामला दर्ज हुआ।

Author