Trending Now




बीकानेर,देश की राजधानी दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, राजस्थान समेत अन्य राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. ऐसे में इन राज्यों में स्कूलों की बढ़ाए जा सकते हैं.कल यानी 16 जनवरी 2023 सोमवार से कई राज्यों में स्कूलों को खोलने का आदेश था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अब एक सप्ताह और स्कूल बंद रह सकते हैं. हरियाणा में स्कूल 23 जनवरी, 2023 सोमवार को खुलेंगे.

राजधानी दिल्ली में कड़ाके की सर्दी के मद्देनजर सरकार ने आदेश दिया है कि शिक्षा निदेशालय के तहत सभी प्राइवेट स्कूल 15 जनवरी तक बंद रहेंगे. दिल्ली सरकार ने प्राइवेट स्कूलों के एडवाइजरी जारी की थी. दिल्ली में कुछ स्कूल 8 जनवरी तक बंद थे और 9 जनवरी से खुलने वाले थे. बाद में इसे बढ़ाकर 15 जनवरी 2023 तक किया गया. अब एक बार फिर डेट आगे बढ़ सकती है.

बंद रह सकते हैं राजस्थान के स्कूल

राजस्थान में लगातार बढ़ती सर्दी को देखते हुए शिक्षा विभाग अलर्ट मोड पर है. गुरुवार को शिक्षा विभाग के निदेशक गौरव अग्रवाल ने प्रदेश के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में आज 15 जनवरी तक छुट्टियां घोषित करने के लिए जिला कलेक्टर को अधिकृत किया है. बताया जा रहा है कि ठंड में राहत नहीं होने के चलते छुट्टियां बढ़ाई जा सकती हैं.UP के स्कूलों में छुट्टियां

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आज यानी 15 जनवरी तक स्कूल बंद है. उत्तर प्रदेश के अधिकांश जिलों में इन दिनों स्कूल बंद हैं. बलिया, मैनपुरी, लखनऊ, गोरखपुर, प्रयागराज और वाराणसी समेत कई जिलों में 14 जनवरी तक के लिए विंटर वेकेशन का ऐलान किया गया था. अब स्कूलों को कुछ दिन और बंद रखा जा सकता है.

हरियाणा में बढ़ी छुट्टियां

हरियाणा ऑफ स्कूल एजुकेशन ने कड़ाके की ठंड को देखते हुए प्रदेश में शीतकालीन अवकाश बढ़ाने का फैसला किया है. निदेशालय ने शुक्रवार को राज्य के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में शीतकालीन अवकाश 21 जनवरी तक बढ़ा दिया है. अब यूपी में स्कूल 23 जनवरी, 2023 सोमवार को खुलेंगे.बिहार में ठंड से राहत नहीं

बिहार में कड़ाके की ठंड जारी है. कई जिलों में कक्षा एक से लेकर 10वीं तक के स्कूल बंद हैं. कुछ जिलों में खुल गए हैं तो कुछ को अभी बंद रखा गया है. जिलाधिकारी और जिला शिक्षा पदाधिकारी के निर्देश पर स्कूलों को बंद किया गया था. बिहार में कड़ाके की ठंड कम नहीं हो रही है. ऐसे में स्कूल अभी बंद ही रखा जा सकता है.

Author