Trending Now




बीकानेर,बाफना स्कूल में आज पूरे भारत में सांप्रदायिक सौहार्द,भाईचारा, मेलजोल, आनंद तथा प्रकृति पर्व के रूप में अपनी खास पहचान रखने वाले लोहड़ी पर्व को मनाया गया। इस अवसर पर अनेक रंगारंग कार्यक्रम भी आयोजित किए गए। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एडिशनल एसपी, बीकानेर श्री अमित बुडानिया थे।

स्कूल के सीईओ डॉ पीएस वोहरा ने बताया कि भारत एक त्योहारों का देश है जिसमें अलग-अलग धर्मों के सभी त्योहारों को मिलजुल कर मनाने की परंपरा है। पौष मास की अंतिम रात्रि और मकर संक्रान्ति की पूर्वसंध्या को आने वाला यह पर्व हमें सर्दियों के जाने और बसंत के आगमन का संकेत देता है। स्कूल परिसर में विद्यार्थियों के ज्ञानार्जन और रुचि को ध्यान में रखते हुए इसे पारंपरिक ढंग से मनाया गया जिससे विद्यार्थियों को इसकी खूबसूरती और इसकी महत्वता के बारे में जानकारी हो सके।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एडिशनल एसपी, बीकानेर अमित बुडानिया ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर भारत के ग्रामीण क्षेत्रों में मनाए जाने वाले इस पर्व की खूबसूरती इसे शहरों की तरफ खींच लाई और आज शहरों में भी इसे बहुत ही पारंपरिक ढंग से मनाया जाता है। बाफना स्कूल द्वारा भारतीय सभ्यता और संस्कृति के प्रतीक त्योहारों को विद्यार्थियों की जानकारी हेतु उत्सव के रूप में मनाना काफी प्रेरणादाई है।

इस अवसर पंजाबी लोकनृत्यों के अनेक रंगारंग कार्यक्रम विद्यार्थियों और शिक्षक- शिक्षिकाओं द्वारा प्रस्तुत किए गए।

Author