Trending Now




बीकानेर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी जिला अस्पताल नोखा के कार्यालय से नोखा में डीएम, एडीएम व एसडीएम द्वारा अस्पताल के सामने नो पार्किंग जोन घोषित किया गया. नो पार्किंग जोन घोषित करने के साथ ही पूरे जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी की ओर से उसी दिन एक आदेश जारी कर दिया गया.

इसके बावजूद चालकों ने आदेशों की धज्जियां उड़ाते हुए अस्पताल के सामने 100 से अधिक वाहन खड़े कर दिए।

नोखा जिला अस्पताल में नगर पालिका ने अस्पताल के सामने ब्लॉक लगाकर मरीजों व तीमारदारों को सुविधा प्रदान की। इसके बाद भी अस्पताल आने-जाने वाले वाहन चालक इस प्रखंड से बनी सड़क पर अपने वाहन खड़े करने लगे. अस्पताल में दोपहिया और चारपहिया वाहनों की पार्किंग के कारण मरीजों के वाहन फंसने लगे। कई बार चेतावनी के बाद भी लोग अपने वाहन पार्क करते रहे। इस समस्या से निजात दिलाने के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बीते गुरुवार को आदेश जारी किया था, लेकिन लोगों ने पहले ही दिन इन आदेशों को मानने से इनकार कर दिया.

एडीएम ने नाराजगी जताई थी
नोखा दौरे पर आए एडीएम ओमप्रकाश मेहरा ने अस्पताल के सामने खड़ी बाइकों का निरीक्षण करने के बाद नाराजगी जताते हुए नाराजगी जताते हुए मांग की कि अस्पताल में निजी गार्ड लगाए जाएं और अस्पताल में खड़े बेतरतीब वाहनों को हटाया जाए. अवमानना करने पर पुलिस द्वारा दंडात्मक कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए गए हैं। इस दौरान जिला अस्पताल प्रभारी सुनील बोथरा को नो पार्किंग बोर्ड लगाने और वाहनों को हटाने के लिए निजी गार्ड नियुक्त करने के निर्देश दिए.

Author