Trending Now




बीकानेर,भारत-पाक सीमा की कोडेवाला बीओपी पर एंटी ड्रोन गन लगी है। उससे बचने के लिए पाक तस्करों ने वहां से करीब छह किमी दूर संग्रामपुर में हेरोइन गिराई । भारत के एंटी ड्रोन सिस्टम से घबराया पाक अब सेफ जोन की तलाश में है।

हेरोइन की खेप भेजने के लिए तस्करों ने पाक की न्यू युसुफ वाला बीओपी को ठिकाना बनाया है। तस्कर तारबंदी से करीब एक किमी पीछे से ड्रोन को ऑपरेट कर रहे थे। तारबंदी से करीब तीन किमी दूर हेरोइन को ड्रोप किया गया। हेरोइन भेजने का समय भी शाम का चुना। क्योंकि बीओपी से सटे चक 2केवाईएम की सड़क पर वाहनों की आवाजाही होने से ड्रोन की आवाज नहीं आती।इसलिए बीएसएफ को ड्रोन का पता ही नहीं चला। दरअसल श्रीगंगानगर और बीकानेर सेक्टर में इस एक साल में करीब सौ करोड़ की तस्करी की हेरोइन पकड़ी जा चुकी है। बीकानेर सेक्टर के खाजूवाला क्षेत्र में पहली बार ड्रोन से हेरोइन भेजी गई है। खुफिया एजेंसियों के हवाले से पता चला है कि पाकिस्तान का कुख्यात तस्कर मलिक चौधरी इन दिनों लाहौर की जेल में है और वहीं से तस्करी का नेटवर्क चला रहा है। इसे देखते हुए सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है। उधर खाजूवाला पुलिस ने तस्करों की तलाश शुरू कर दी है। हेरोइन तस्करी के पुराने मामलों में लिप्त रहे अपराधियों की धरपकड़ की जा रही है।

पाक तस्करों ने 9 महीने में छह बार ड्रोन से पहुंचाई हेरोइन की खेप,सभी पकड़ी गई 27 जून श्रीकरणपुर में 10 करोड़ की हेरोइन मिली। 7 जून :गजसिंहपुर में 17 करोड़ की हेरोइन मिली।1 जून : अनूपगढ़ में 25 करोड़ की हेरोइन मिली।14 अप्रैल : अनूपगढ़ में 20 करोड़ की हेरोइन बरामद हुई 2 अक्टूबर :अनूपगढ़ की कैलाश बीओपी पर ड्रोन से चार पैकेट गिराए, जिनमें करीब 14 करोड़ की हेरोइन मिली। 27 दिसंबर : खाजूवाला की संग्रामपुर बीओपी के पास 10 करोड़ की हेरोइन मिली।एक साल बाद बदला तरीका : तस्कर एक साल पहले तक पाइप का उपयोग करते थे। पाकिस्तान के हेरोइन तस्कर सीमा के उस पार से चौड़ी पाइप भारत के इलाके में डालते और उसके जरिए हेरोइन यहां पहुंचा दी जाती थी। पिछले साल बंधली पोस्ट पर 300 करोड़ की हेरोइन पाइप से ही भेजी गई थी। घुसपैठ और तस्करी के लिए मौसम मुफीद : सर्दी में बॉर्डर पर घना कोहरा पड़ता है। शाम को पांच बजे बाद ही धुंधलका छाने लगता है। पाक घुसपैठिए ऐसे ही मौसम में घुसपैठ और तस्करी की वारदात को अंजाम देते हैं। संग्रामपुर चौकी में हेरोइन तस्करी का इनपुट कुछ दिन पहले ही बीएसएफ को मिला था। इसे देखते हुए आस-पास के गांवों में भी पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई थी।

भारत में नार्को टेरेरिज्म फैलाने की पाक की

साजिश जम्मू कश्मीर में आतंकवाद फैलाने वाला पाकिस्तान अब राजस्थान से घुसपैठ करने की फिराक में लगा हुआ है। भारतीय सीमा पर बीएसएफ और आर्मी की मौजूदगी के कारण उसके मंसूबे सफल नहीं हो पा रहे हैं। ऐसे में उसने नार्को टेरेरिज्म को अपनाया है और इसके लिए मादक पदार्थ हेरोइन को अपना हथियार बनाया है। पाक जानता है कि यह एक ऐसा हथियार है, जिसे भारत के युवाओं तक आसानी से पहुंचाया जा सकता है। सबसे ज्यादा नशीले पदार्थों का उपयोग पंजाब में हो रहा है। राजस्थान के युवा भी इसकी गिरफ्त में आने लगे हैं। श्रीगंगानगर और बीकानेर में मादक पदार्थ एमडी, गांजा पकड़े जाना अब आम बात हो गई है।

Author