Trending Now




बीकानेर,बीकानेर में सीमा सुरक्षा बल BSF सीमा पार से दुश्मन की नापाक हरकत को धराशायी करने के लिए स्पेशल अभियान चला रही है. इस अभियान के तहत भारत-पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सरहद पार से हथियारों और नशीले पदार्थों की तस्करी पर लगाम लगेगी.

खास बात ये है कि इस अभियान में स्थानीय लोगों को शामिल किया गया है.

बीकानेर.भारत पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय बॉर्डर पर सरहद पार से नशीले पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए बीएसएफ ने स्पेशल सर्च अभियान शुरू किया है. इस अभियान में स्थानीय लोगों को भी शामिल किया गया है. दरअसल,खाजूवाला विधानसभा इलाके में बीएसएफ की 127 बटालियन के डीआईजी पुष्पेन्द्र सिंह राठौड़ ने सर्च का आदेश दिया और उनकी निगरानी में ये अभियान शुरू हुआ.

BSF का स्पेशल सर्च अभियान: डीआईजी पुष्पेन्द्र सिंह राठौड़ ने बताया कि सीमावर्ती इलाकों में एंटी ड्रोन एक्सरसाइज और सर्च ऑपरेशन करते हुए पूरे इलाके की छानबीन की जा रही है. उन्होंने बताया कि इस अभियान में इलाके के सरपंच और ग्राम विकास कमेटी (वीडीसी) इत्यादि को भी शामिल किया गया है.

पाक की नापाक हरकत पर नजर:डीआईजी पुष्पेन्द्र सिंह राठौड़ ने बताया कि पाकिस्तान की तरफ से भारत की सीमा में ड्रोन के जरिए हथियार और नशीले पदार्थ भेजने की लगातार कोशिश की जाती है. पाकिस्तान के इन्हीं मंसूबों को विफल करने के लिए सीमा सुरक्षा बल ने बॉर्डर के नजदीक रहने वाले ग्रामीणों को सदैव सजग रहने की अपील की है.

अभियान में स्थानीय लोग शामिल: इस अभियान के दौरान सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों ने आम लोगों से कहा कि अगर उन्हें बॉर्डर एरिया में अनजान व्यक्ति के आने-जाने और संदिग्ध वस्तु मिलने की जानकारी हो तो वे तुरंत इसकी जानकारी बीएसएफ को दें.

बुधवार को बीकानेर में बीएसएफ की कार्रवाई: बता दें कि बुधवार को बीकानेर इलाके में पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन के जरिए हेरोइन भारतीय सीमा में फेंकी गयी थी. जिसे सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने जब्त कर लिया. इस मामले के बाद सुरक्षा एजेंसिया सतर्क हो गयी है. इससे पहले भी पाकिस्तानी तस्करों द्वारा ड्रोन के माध्यम से भारतीय सीमा से सटे खेतों में हेरोइन फेंकी जाती रही है और भारतीय तस्कर इस हेरोइन को उठाने के लिए आते हैं. हालांकि, सीमा पर तैनात जवान मुस्तैद रहते हैं.

Author