Trending Now




बीकानेर,इंटरनेशनल बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में गोल्ड जीतकर पूरी दुनिया में भारत का नाम रोशन करने वाली प्रिया सिंह मेघवाल का बीकानेर में सम्मान किया जाएगा। उनका सम्मान समारोह 2 जनवरी को 11 बजे गंगाशहर के हंसा गेस्ट हाउस में आयोजित किया जाएगा। बीकानेर की इस बेटी का यह सम्मान ‘सक्सेस टॉक्स, खादी ग्रामोद्योग विकास समिति (गंगाशहर),गंगाराम मेघवाल मेमोरियल ट्रस्ट, मेघवाल समाज सेवा संस्थान के संयुक्त तत्वाधान में किया जाएगा। इस कार्यक्रम में बीकानेर संभागीय आयुक्त नीरज के. पवन मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रहेंगे।

आपको बता दें कि प्रिया सिंह मेघवाल ने थाईलैंड के पटाया में आयोजित 39वीं वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर भारत का मान बढ़ाया है। इससे पहले वो 3 बार मिस राजस्थान बॉडी बिल्डिंग चैंपियन रह चुकी है।

खास बात यह है कि प्रिया सिंह बीकानेर की रहने वाली हैं. वो एक दलित परिवार से हैं. 10 साल की उम्र में उनकी शादी करा दी गई. लेकिन प्रिया जब और समझदार हुईं तो उन्होंने परिवार और समाज के सामने अपना पक्ष मजबूती से रखा. शुरुआत में परिवार का सपोर्ट भी ज्यादा नहीं मिला. लेकिन धीरे-धीरे उनका साथ मिलने लगा. इसके बाद प्रिया ने कई कुरीतियों और बंदिशों का गला घोटते हुए घूंघट से बिकनी तक का सफर तय किया. फिर जिम में नौकरी करते हुए बॉडी बिल्डिंग के प्रति रुचि जगी तो बॉडीबिल्डिंग प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेकर साल 2018, 2019 और 2020 में मिस राजस्थान बॉडी बिल्डिंग चैंपियन बनी. इसके बाद अपने सपनों को पंख देते हुए दृढ़संकल्प से आगे बढ़ी और आज इंटरनेशनल खिताब अपने नाम कर लिया है.

Author