Trending Now




बीकानेर,आरपीएससी द्वारा शनिवार को आयोजित होने वाली सेकंड ग्रेड टीचर भर्ती परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक होने पर शहर भाजपा पदाधिकारियों ने इस घटना की कड़ी निन्दा के साथ शिक्षा मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला के कार्यकाल को पूर्णतया विफल बताते हुए उनके इस्तीफे की मांग की है।

जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा कि राजस्थान सरकार एक बार फिर से राजस्थान शिक्षक भर्ती परीक्षा कराने में विफल रही है। सरकार की लापरवाही और संस्थाओं के राजनीतिकरण के चलते सरकारी संस्थाओं की हैसियत सिर्फ मज़ाक बन कर रह गई है। आज जिस प्रकार से जोधपुर से लेकर उदयपुर तक सामान्य ज्ञान का परीक्षा प्रश्न पत्र 10-10 लाख में बिक रहा है उससे सरकार की कमजोरियां और कड़ा कानून बनाने वाली हवाई बातों की सच्चाई एक बार फिर से सामने आ गई है।

सिंह ने कहा कि राजनैतिक व प्रशासनिक मिलीभगत के चलते बार बार युवाओं के साथ मज़ाक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 3 लाख युवा एक बार फिर सरकार की अकर्मण्यता और बदइंतजामी का शिकार हुए हैं ।

प्रदेश कार्यसमिति सदस्य डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य , एड. मुमताज़ अली भाटी ने कहा कि शिक्षा विभाग सहित परीक्षा संचालन में लगी समस्त संस्थाओं की पोल खुल गई है। विभागीय लापरवाही ने युवाओं के सपनों को तोड़ने का काम किया है।

जिला उपाध्यक्ष अशोक प्रजापत, डॉ. भगवान सिंह मेड़तिया, गोकुल जोशी, मधुरिमा सिंह, डॉ. सुषमा बिस्सा, निर्मला खत्री इत्यादि पदाधिकारियों ने सरकार की मिलीभगत से ही इस प्रश्न पत्र का लीक होना बताया है।

जिला महामन्त्री मोहन सुराणा, अनिल शुक्ला, नरेश नायक ने कहा कि गहलोत सरकार सभी मोर्चो पर विफल रही है। संस्थाएं निरंतर कमजोर की गई है। प्रदेश मे पेपर लीक की 15 से अधिक घटनाओं के कारण बेरोजगारों का सरकार की किसी भी भर्ती प्रक्रिया से विश्वास उठ चुका है।

जिला मंत्री अरुण जैन, मनीष आचार्य ने कहा कि गहलोत सरकार में सिलसिलेवार परीक्षा प्रश्न पत्रों का लीक होना सरकार की कमजोरी को साबित करता है और शनिवार को एक बार फिर से शिक्षक भर्ती परीक्षा प्रश्न पत्र का खुले आम सड़कों और बसों में मिलना राज्य सरकार के माथे पर शर्मनाक कलंक का टीका और युवा बेरोजगारों के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है।

Author