Trending Now




बीकानेर,राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजना चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना की समीक्षा बैठक गुरुवार को अनुमंडल कार्यालय में एसडीएम स्वाति गुप्ता की अध्यक्षता में आयोजित की गई.

बैठक में एसडीएम गुप्ता ने सवैतनिक श्रेणी के वंचित परिवारों को इस योजना से जोड़ने के संबंध में ग्राम पंचायत बैरासर एवं सोमलसर से संबंधित गठित टीम के अधिकारियों एवं कर्मियों को समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिये. एसडीएम ने उपस्थित सभी अधिकारियों को निर्देश दिये कि 31 दिसंबर के पूर्व आवंटित लक्ष्य के अनुसार संबंधित परिवारों से संपर्क कर इस योजना से संबंधित सभी जानकारी देकर उन्हें प्रेरित कर पंजीयन करायें.

तहसीलदार नरेंद्र बापेडिया ने निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप कार्य करने, घर-घर सर्वे कर वंचित परिवारों को प्रेरित करने तथा कमजोर वर्ग के वंचित परिवारों को भामाशाहों के सहयोग से पंजीयन कराने के निर्देश दिये.

इस दौरान बैठक में पीईईओ सोमलसर जयदेव बिट्टू, पीईईओ बैरासर रामावतार खंगार, संबंधित गिरदावर व पटवारी, ग्राम विकास अधिकारी, प्रभारी अधिकारी व सीडीपीओ गिरिराज सिंह, संबंधित ग्राम पंचायत के बीएलओ, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, स्कूल सहायिका आदि मौजूद रहे. बैठक।

एसडीएम स्वाति गुप्ता ने बताया कि प्रतिदिन तीन ग्राम पंचायतों से संबंधित प्रभारी अधिकारियों व गठित टीम के अन्य अधिकारियों के साथ चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से संबंधित समीक्षा बैठक आयोजित की जायेगी.

Author