Trending Now




बीकानेर,राजस्थान में सर्दी का असर तेज हो गया है. कई जगह सर्द हवा चल रही है तो कई शहरी और ग्रामीण इलाके कोहरे की चादर में लिपटे हुए हैं. मौसम विभाग के जयपुर केंद्र के मुताबिक गुरुवार को प्रदेश में सबसे ठंडी जगह बीकानेर रहा.

वहां का न्यूनतम तापमान 4.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. यह सामान्य से 2.8 डिग्री सेल्सियस कम रहा.

कैसा रहेगा तापमान

मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि शुक्रवार को राजधानी जयपुर का मौसम 10 से 23 डिग्री सेल्सियस के बीच बना रहेगा. वहां का आसमान आमतौर पर साफ रहेगा. वहीं श्रीगंगानगर में तापमान सात से 15 डिग्री सेल्सियस के बीच बने रहने का अनुमान लगाया गया है. वहां आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे. इसी तरह चुरु में तापमान छह से 20 डिग्री सेल्सियस के बीच बने रहने का अनुमान है तो जोधपुर में तापमान 12 से 27 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान लगाया गया है.

वहीं बीकानेर में तापमान में काफी गिरावट के संकेत हैं. विभाग के मुताबिक शुक्रवार को जिले में तापमान पांच से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है.अगले कुछ दिन तक यहां के मौसम में उतार-चढ़ाव का दौर जारी रहने का अनुमान है. जैसलमेर में तापमान सात से 23 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. वहीं झीलों के शहर उदयपुर में तापमान 11 से 27 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है. वहीं कोटा में न्यूनतम तापमान 12 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान लगाया गया है.

श्रीगंगागनगर में सता रही है सर्दी

इससे पहले बुधवार को प्रदेश में सबसे ठंडा मौसम हनुमानगढ़ में रहा था. वहां दिन का अधिकतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस से ऊपर नहीं गया.वहीं दिन में तेज ठंड की यही स्थिति गंगानगर, पिलानी में भी रही. यहां दिन का पारा सीजन में पहली बार 20 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे दर्ज हुआ. माउंटआबू में इस सीजन में चौथी बार पारा शून्य पर दर्ज हुआ था.

Author