Trending Now




बीकानेर,राजकीय डूंगर महाविद्यालय के वाणिज्य संकाय व वेल्थॉनिक कैपिटल के संयुक्त तत्वावधान में मंगलवार 20 दिसंबर को डूंगर कॉलेज में एक फाइनेंसियल अवेयरनेस प्रोग्राम आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता के तौर पर कंपनी के सीईओ फाउंडर श्री पीयूष शंगारी उपस्थित थे।

महाविद्यालय के कॉमर्स विभाग के डीन डॉ राजकुमार जी ने बताया कि छात्रों तथा स्टाफ की वित्तीय जागरूकता को ध्यान में रखते हुए वेल्थॉनिक कैपिटल जैसी श्रेष्ठ कंपनी के साथ में हमने यह कार्यक्रम आयोजित किया था। क्योंकि वित्तीय जागरूकता ही उज्जवल भविष्य का आधार है। इस कार्यक्रम की वजह से जहां छात्रों में निवेश के प्रति रुचि जागरूक होगी वही स्टाफ और प्रबंधन तथा संकाय के अन्य लोगों को अपने निवेश प्रबंधन के लिए वित्तीय परामर्श की सुविधा भी मिल जाएगी।

मुख्य वक्ता के तौर पर बोलते हुए श्री पीयूष ने जहाँ छात्रों को उनके भविष्य के लिए पैसिव इनकम जनरेट करने के बारे में बताया वहीं उपस्थित स्टाफ तथा फैकेल्टी मेंबर्स को उनके निवेश तथा उसके ऊपर कर समाधान के बारे में भी जागरूकता प्रदान की। कार्यक्रम के प्रश्नोत्तर सत्र में छात्रों तथा स्टाफ मेंबर्स की उत्सुकताओं का भी समाधान किया गया।

कार्यक्रम के दौरान कॉलेज के वरिष्ठ संकाय सदस्य डॉ पुष्पेंद्र सिंह शेखावत, फैकल्टी मेंबर के तौर पर डॉ ललित वर्मा, डॉ सुषमा शर्मा सोनी, डॉ सीता राम , श्री ओम प्रकाश व डॉ गणेश मूंधड़ा व वेल्थॉनिक कैपिटल के प्रतिनिधि के तौर पर एचआर हेड पूजा जैन, म्यूच्यूअल फंड विभाग की शिवानी सिंह एवं सेल्स विभाग के नादान सिंह उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कॉलेज के वरिष्ठ संकाय सदस्य डॉ पुष्पेंद्र सिंह शेखावत ने अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में वित्तीय जागरूकता पर जोर देते हुए इसे आज की महती आवश्यकता बताया। कॉमर्स फैकल्टी के डीन डॉ राजकुमार जी ने इस कार्यक्रम के दौरान उपस्थित जनों का धन्यवाद ज्ञापित किया। डॉ ललित वर्मा ने कार्यक्रम का संचालन किया।

Author