Trending Now




बीकानेर,हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले के एक छोटे से गांव कडिहार तौनी देवी के राहुल लगवाल ने अपने माता-पिता का सपना पूरा किया है और भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बन गए हैं।

उनके पिता राकेश कुमार भारतीय नौसेना से सेवानिवृत्त हैं। जबकि मां नीलम कुमारी गृहिणी हैं। राहुल को बचपन से ही आईटी के क्षेत्र में बड़े-बड़े काम करने और सेना की वर्दी पहनने का शौक रहा है। अब इसी जुनून और जुनून को पूरा करते हुए राहुल लगवाल आखिरकार भारतीय सेना में शामिल हो गए।

उसकी सफलता पर खुशी जाहिर करते हुए उसके परिजनों ने कहा है कि राहुल शुरू से ही मेहनती रहा है. अपनी मंजिल तय करने के लिए शिक्षा को महत्व देते हुए वे सफलता की सीढ़ियां चढ़ते रहे हैं।

आर्मी स्कूल से पढ़ाई पूरी की
दरअसल, पिता नेवी में होने के कारण राहुल ने 2010 से 2018 तक आर्मी पब्लिक स्कूल डगशाई सोलन से पढ़ाई पूरी की। उनका चयन एनडीए के लिए हुआ। उन्होंने ऑफिसर ट्रेनिंग एकेडमी गया बिहार से एक साल की बेसिक मिलिट्री ट्रेनिंग ली। उसके बाद बेटे की टेलीकॉम और मिलिट्री कॉलेज टेलीकॉम इंजीनियरिंग महू मध्य प्रदेश से आई.टी.

अब वह बीकानेर में सेना की सिग्नल कोर में लेफ्टिनेंट के पद पर तैनात थे। राहुल का कहना है कि युवाओं को स्कूली शिक्षा से लेकर अन्य प्रशिक्षण तक लगन से पढ़ाई करनी चाहिए, मंजिल जरूर मिलती है.

Author