Trending Now




बीकानेर, जिला नरेगा लोकपाल किशोर सिंह राठौड़ ने शुक्रवार को ग्राम पंचायत हुसनसर और गुसांईसर में सामाजिक अंकेक्षण दल के कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान सरपंच शिवलाल कुमार , ग्राम विकास अधिकारी मंजू पवार ने ग्राम पंचायत के बारे में विस्तार से बताया । उन्होंने ग्राम पंचायत में चल रहे निर्माण कार्यों की जानकारी दी । इसी दौरान बीआरपी रामगोपाल बिश्नोई और वीआरपी मंजीत कौर ,राबिया बानो और ममता कंवर उपस्थित रहे। दो अन्य वीआरपी कैलाशी रानी और तारामणि अनुपस्थित रही । लोकपाल ने अनुपस्थित रहने वाले वीआरपी को पाबंद कर सही समय पर ऑडिट करने के निर्देश दिया।

उन्होंने ग्राम विकास अधिकारी को निर्देश दिया कि व्यक्तिगत लाभ कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर सही समय पर पूर्ण करवावें और नरेगा योजना के तहत 100 दिन का रोजगार पाने वाले व्यक्तियों को ज्यादा से ज्यादा जोड़कर मुख्यमंत्री रोजगार गारंटी योजना के तहत 25 दिन का अतिरिक्त लाभ देकर लाभान्वित करें।
बीकानेर ब्लॉक की गुसांईसर ग्राम पंचायत का औचक निरीक्षण के दौरान समस्त बीआरपी और वीआरपी उपस्थित पाए गए। ग्राम पंचायत में उपस्थित ग्रामीणों ने नरेगा योजना के तहत कार्यों को शुरू करवाने मांग की। साथ बीआरपी तुलसाराम नायक सरपंच राम कैलाश उपस्थित रहे। लोकपाल ने प्रधानमंत्री आवास का निरीक्षण किया और ग्राम विकास अधिकारी को व्यक्तिगत लाभ के कार्यों को ज्यादा से ज्यादा प्राथमिकता से करवाने के निर्देश दिए।

Author