Trending Now




बीकानेर,प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार के 4 वर्षों के कुशासन, भ्रष्टाचार और जंगलराज वाली सरकार के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी द्वारा बीकानेर पूर्व और पश्चिम विधानसभाओं में जन आंदोलन के रूप में निकाली जा रही जन आक्रोश यात्रा गुरुवार को भी लगातार जारी रही ।

जिला महामंत्री अनिल शुक्ला ने बताया कि गुरुवार को बीकानेर पूर्व विधानसभा के गंगाशहर मंडल क्षेत्र में उदयरामसर ग्राम पंचायत और पश्चिम विधानसभा के नयाशहर मंडल क्षेत्र में प्रथम दिन जन आक्रोश यात्रा का आयोजन किया गया। इस दौरान पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने नुक्कड़ सभाओं, चौपालों और घर-घर जनसंपर्क के माध्यम से गहलोत सरकार के नाकारा शासन के बारे में आमजन को जानकारी दी ।

*बीकानेर पश्चिम विधानसभा*

जन आक्रोश यात्रा पश्चिम विधानसभा मीडिया संयोजक मनोज पुरोहित ने बताया कि गुरुवार को यात्रा नया कुआं से आरंभ होकर सिक्का मस्जिद, फरासों की मस्जिद, मालियों का मोहल्ला मोहता कुआँ, गोस्वामी चौक, जगमन कुआं, कसाई बारी के बाहर, दाऊजी रोड, जोशीवाड़ा, कोटगेट, सादुल स्कूल के आगे से होते हुए लेडी एल्गिन स्कूल के आगे समाप्त हुई । इस दौरान माली मोहल्ला में युवा चौपाल तथा जोशीवाडा, जगमन कुआं, लेडी एल्गिन स्कूल सहित अनेक स्थानों पर मोहल्लेवासियों ने यात्रा का भावभीना स्वागत किया ।

नुक्कड़ सभाओं और चौपालों को संबोधित करते हुए प्रदेश कार्यसमिति सदस्य और पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ.सत्यप्रकाश आचार्य ने कहा कि राजस्थान की जनता का धैर्य अब जवाब दे चुका है।प्रदेशभर के अखबार अपराध, महिला और दलित अत्याचार, दुष्कर्म, परीक्षा लीक और माफियाराज की घटनाओं से भरे पड़े हैं और आम आदमी अपने आप को असुरक्षित और ठगा सा महसूस कर रहा है ।

राष्ट्रीय परिषद सदस्य विजय आचार्य, जिला उपाध्यक्ष गोकुल जोशी, भाजपा नेता विजय मोहन जोशी इत्यादि वक्ताओं ने कहा कि राज्य में कानून का इकबाल समाप्त हो चुका है । कानून व्यवस्था, सुरक्षा, सफाई, पेयजल, रोजगार,बिजली, परीक्षाओं के संचालन सहित सभी क्षेत्रों में यह सरकार फेल हो चुकी है।

यात्रा के दौरान जिला उपाध्यक्ष अशोक प्रजापत, वेद व्यास मो. रमजान अब्बासी, मनोज पुरोहित, पार्षद किशोर आचार्य, अशोक माली, सुधा आचार्य, गिरिराज व्यास, संपत पारीक, जगदीश सोलंकी, जियाउल हक, इमरान समेजा, मो. हुसैन डार, अनिल हर्ष, दुष्यंत तंवर, लियाकत अली आदि कार्यकर्ता साथ रहे ।

*बीकानेर पूर्व विधानसभा*

गंगाशहर मंडल अध्यक्ष जेठमल नाहटा ने बताया की गुरुवार को यात्रा उदयरामसर में एसबीआई बैंक के सामने से आरंभ हुई । इस अवसर पर उदयरामसर में 5 नुक्कड़ सभाओं और ओबीसी मोर्चा द्वारा चौपाल का आयोजन किया गया ।कार्यकर्ताओं द्वारा जनसंपर्क और पत्रक वितरित कर ग्राम पंचायत वासियों को राज्य सरकार की नाकामियों और विफलताओं के बारे में जानकारी दी गई।

जन आक्रोश यात्रा पूर्व विधानसभा संयोजक डॉ. सिद्धार्थ असवाल ने बताया कि उदयरामसर में चन्द्रशेखर शर्मा, उदय सिंह सर्किल पर राहुल डीडवानिया, मुख्य बाजार में बनवारीलाल शर्मा, मुरली सिंह यादव संस्थान में ओम खींची, रामदेव कॉलोनी में पार्षद बजरंग सोखल, नया बस स्टैंड पर ओबीसी मोर्चा जिलाध्यक्ष राजाराम सिंगड़ तथा बजरंग नगर में महिला मोर्चा की अगुवाई में नुक्कड़ सभा, स्वागत और चौपाल कार्यक्रमों का आयोजन हुआ ।

सभाओं और चौपाल के दौरान जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में राजस्थान की जनता निश्चित रूप से इस सरकार को सबक सिखाएगी क्योंकि इस सरकार ने जनकल्याण के कार्यों को भूलकर प्रदेश के विकास को अवरुद्ध कर दिया है ।

जिला महामंत्री मोहन सुराणा और अनिल शुक्ला ने कहा कि गहलोत सरकार के पास अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए केंद्र की जनकल्याणकारी मोदी सरकार को लगातार कोसने के अलावा और कोई कार्य नहीं है जबकि देश और प्रदेश की जनता दोनों सरकारों में फर्क भली भांति समझती है।

गुरुवार को पूर्व विधानसभा जन आक्रोश यात्रा के दौरान गंगाशहर मंडल अध्यक्ष जेठमल नाहटा, मोहन सुराणा, अनिल शुक्ला, सुरेश भसीन, मधुरिमा सिंह, डॉ. सिद्धार्थ असवाल, नरसिंह सेवग, शिखरचंद डागा, श्यामसुंदर चौधरी, राजाराम सिंगड़, सोहनलाल चांवरिया, बनवारी लाल शर्मा, चंद्रशेखर शर्मा, इन्द्रचन्द राव, पार्षद बजरंग सोखल, भंवरलाल सहू, रवि मारू, दीपक यादव, मुल्तानचंद बैद, मदन सियाग, नवल प्रजापत, इमरान उस्ता, राजेंद्र गुप्ता, शीशराम खिलेरी इत्यादि कार्यकर्ता साथ रहे।

Author