Trending Now




बीकानेर,राजू ठेहट हत्याकांड की साजिश के तार बीकानेर के इर्द-गिर्द ही घुम रहे है। हत्यारों को गाड़ी, रुपए व ह​थियार तक मुहैया कराए गए हैं। हत्या के षड्यंत्र में शामिल बीकानेर के तीन युवकों को सीकर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वहीं हत्यारों के खाते में रुपए ट्रांसफर करने पर बीकानेर के एक अन्य युवक को पुलिस ने हिरासत में लिया है,​ जिससे पूछताछ की जा रही है। साथ ही जिला पुलिस ने 23 युवकों को चि​न्हित किया है जो प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से गैंगस्टर रोहित गोदारा उसके सा​थियों से संपर्क में रहे हैं। सीकर पुलिस की नौ टीमें भी इस हत्याकांड में शामिल लोगों को दबोचने में लगी हैं।
सीकर पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि बीकानेर के बीछवाल थाना क्षेत्र के रीको मकान नंबर सी-50 निवासी सकील खानइ 36 पुत्र शमसुद्दीन शेख, श्रीडूंगरगढ़ के बिग्गा निवासी गणेश 25 पुत्र महावीर प्रसाद ओझा, राकेश 23 पुत्र सांवरमल ओझा को उद्योगनगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों पर हत्या के षड्यंत्र में शामिल होने, अवैध ह​थियार व आ​र्थिक मदद करने के आरोप हैं। पुलिस आरोपियों से गहनता से पूछताछ कर रही है।

आइजी ने इनामी रा​शि बढ़ाई
बीकानेर रेंज पुलिस महानिरीक्षक ओमप्रकाश ने गैंगस्टर रोहित गोदारा की गिरफ्तारी पर इनाम घो​षित किया है। उन्होंने इनामी रा​शि दस हजार रुपए घो​षित की है। रोहित पर पहले पांच हजार का इनाम था। अब इसे बढ़ाकर दस हजार किया गया है। रोहित नोखा में फिरौती मांगने के मामले में वांछित होने के साथ-साथ ठेहट हत्याकांड में भी भूमिका सामने आ रही है। आइजी ने बताया कि इस घटनाक्रम से जुड़े व संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। हत्याकांड को लेकर कड़ी से कड़ी जोड़ कर पड़ताल की जा रही है। सीकर पुलिस का हर संभव सहयोग कर रहे हैं। जिले में डीएसटी के साथ सात अन्य पुलिस अ​धिकारियों के नेतृत्व में टीमें संदिग्धों को दबोचने में लगी है।

रुपए ट्रांसफर किए थे युवक ने
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर अमित कुमार बुड़ानिया ने बताया कि राजू ठेहट हत्याकांड में शामिल एक हत्यारे को बीकानेर के युवकों ने रुपए ट्रांसफर किए थे। ई-मित्र व एटीएम केबिन से अलग-अलग जगह से रुपए ट्रांसफर हुए। रुपए ट्रांसफर करने की आशंका एवं एटीएम केबिन के सीसीटीवी फुटेज में आने वाले सभी पांच युवकों की पहचान कर ली गई है, जिनकी सूचना सीकर पुलिस को दी गई। सीकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

बीकानेर से अब तक पांच
पुलिस सूत्रों के मुताबिक श्रीडूंगरगढ़ तहसील के बिग्गा गांव के गणेश व राकेश के अलावा तीन जनों को बीकानेर पुलिस ने संदिग्ध मानते हुए हिरासत में लेकर सीकर पुलिस के हवाले किया है। सीकर पुलिस उक्त पांचों युवकों से पूछताछ कर रही है। बुधवार को सात अन्य संदिग्धों को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की है। हालांकि उनसे पुलिस को कोई खास जानकारी नहीं मिली।

Author