Trending Now




बीकानेर / कर्तव्य पथ पर रहते हुए अनुशासन को सर्वोपरि मानते हुए छात्रो को शिक्षा ग्रहण करनी चाहिए ताकि समाज व राष्ट्र के प्रति उनकी सोच का उपयोग हो सके। यह बात पार्षद श्रीमती अन्जना खत्री ने शुक्रवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, पवनपुरी दक्षिण विस्तार, बीकानेर में विद्यार्थियों के स्कूल गणवेश वितरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित करते हुए कही।

श्रीमती खत्री ने कहा कि सरकार की यह महत्वाकांक्षी योजना बच्चों को एक समान भाव से विद्यालय आने व रहने की प्रेरणा देता है। समान गणवेश से विद्यार्थियों के साथ साथ विद्यालय की भी पहचान बनती है। उन्होने शिक्षको से विद्यालयों से जुडी सरकारी योजनाओं की क्रियान्विति करवाने में अपनी भूमिका का निर्वहन करने का आव्हान किया।

‘अध्यक्षता करते हुए पार्षद पुनीत शर्मा ने कहा कि जीवन में सकारात्मक सोच से किया गया कोई भी परिश्रम अथवा कार्य जीवन को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है इसलिए सभी विद्यार्थी अपने लक्ष्य के प्रति जागरूक रहें। उन्होने विद्यालय गणवेश में ही विद्यालय आने का आव्हान बालकों को किया।
विशिष्ठ अतिथि सहायक निदेशक अशोक शर्मा ने कहा कि छात्र लक्ष्य प्राप्ति के लिए शार्टकट को अपनाने के स्थान पर मेहनत करे और अपनी क्षमताओ को विकसित कर नैतिकता
को बनाये रखते हुए कार्य करे तो निश्चित ही समाज उत्थान की और अग्रसर होगा।
संस्था प्रधान कमल भारद्वाज ने आगुन्तको का स्वागत किया। गणवेश वितरण कार्यक्रम का संचालन रवि आचार्य ने किया।
कार्यक्रम में विद्यालय स्टाफ के साथ साथ अभिभावक गण भी उपस्थित रहे।

 

Author