Trending Now




बीकानेर,फ्रेंडस एकता संस्थान की तरफ से संस्था कार्यालय बाग़-ए-नजीर में एक मीटिंग का आयोजन किया गया। मीटिंग में आगामी 19 दिसंबर 2022 वार सोमवार को काकोरी ट्रेन कांड के हीरो शहीद अशफ़ाक़ उल्लाह ख़ान वारसी ‘हसरत’ की याद में हर वर्ष होने वाले शहीद-ए-आज़म सम्मान के लिए शख्स़ियतों के नाम तय किये गये।

संस्थान के अध्यक्ष नौजवान शायर वली मोहम्मद ग़ौरी ने बताया कि इस साल उर्दू शायरी के लिए शायर बुनियाद हुसैन ज़हीन, राजस्थानी साहित्य के लिए केंद्रीय साहित्य अकादमी के अनुवाद पुरस्कार से पुरस्कृत साहित्यकार संजय पुरोहित एवं हिंदी साहित्य के में उत्कृष्ट योगदान के लिए युवा साहित्यकार-संपादक संजय आचार्य वरुण एवं बहादुरी पुरस्कार के लिए पुलिस विभाग के कॉन्स्टेबल शब्दल अली का नाम सर्वसम्मति से तय किया गया।
मीटिंग की अध्यक्षता राजस्थानी भाषा के वरिष्ठ कवि कथाकार कमल रंगा ने की। रंगा ने कहा कि संस्था द्वारा हर साल शहीदे आज़म अशफ़ाक़ उल्लाह ख़ान वारसी हसरत की याद में दिया जाने वाला सम्मान वतन के लिए क़ुर्बानी देने वाले शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि है। मीटिंग में उर्दू राजस्थान उर्दू अकादमी के सदस्य युवा शायर असद अली असद, युवा शायर कहानीकार क़ासिम बीकानेरी, मुफ़्ती अशफ़ाक़ उल्लाह ग़ौरी उफ़क़, कवि हनुमंत गौड़, युवा शायर गुलफ़ाम हुसैन आही सहित अनेक लोग मौजूद थे।

Author