Trending Now




बीकानेर, संभागीय आयुक्त नीरज के पवन व नगर परिषद के आयुक्त गोपाल राम ने बुधवार को सर्वोदय बस्ती के वार्ड संख्या 42 में हनुमान मंदिर से नृसिंह सागर पार्क व अन्य क्षेत्रों में पहुंचकर लोगों की समस्याओं को सुना तथा नाले की स्थाई समस्या के निदान का आश्वासन दिया।
मोहल्लेवासियों ने संभागीय आयुक्त व नगर निगम आयुक्त को बताया कि नगर निगम की ओर से दस दिन पहले नाला सफाई के नाम करीब एक किलोमीटर लम्बे नाले को खोलकर अनेक घरों के आवागमन के रास्ते को बंद कर दिया, सीवरेज व पेयजल पाइप लाइनां व घरों से नाले में आने वाली नालियों को तोड़कर नाले की गंदगी व कीचड़ को मार्ग में डाल दिया। सफाई के नाम पर नाले का मलबा व कचरा उठाने की बजाए जेसीबी ने कुछ और सीवरेज के चैम्बर व पाइप लाइनों को तोड़ दिया।
मोहल्लावासियों ने नाले के घुमाव को रोककर जैसलमेर रोड के मुख्य नाले में मिलाने के लिए हनुमान मंदिर के पास वर्तमान मोहल्ले में आने वाले नाले को बंद करने, वर्तमान में नाले से निकले गए मलबे को उठवाने, सीवरेज लाइन व चैम्बरों की मरम्मत करवाने, मच्छरों व बदबू से मोहल्लावासियों को निजात दिलाने तथा क्षेत्र में नाला सफाई से पूर्व मोहल्ले में सूचना देने, सफाई के दौरान निगम के जिम्मेवार अधिकारी को मौजूद रखने की मांग की जिससे लोग अपने घरों से निकलने वाले पाइप लाइन, सीवरेज लाइन व आवागमन के रास्तों को सुरक्षित रख सके।

Author