Trending Now




बीकानेर.अखिल राजस्थान बाबू एकता मंच ने ग्रेड पे 3600 की मांग को लेकर बीकानेर से जयपुर पैदल मार्च गुरुवार से शुरू किया है. मंच के प्रदेश संरक्षक मदन मोहन व्यास ने बताया कि पूर्व में 108 किलोमीटर की पदयात्रा के बाद सरकार की ओर से वार्ता के लिए आमंत्रित करने के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था.

व्यास ने कहा कि मंत्री डॉ बीडी कल्ला, मुख्य सचिव, प्रमुख शासन सचिव वित्त, कार्मिक सचिव एवं खेमराज चौधरी कमेटी से दो चरणों में विस्तार से तथ्यों सहित वार्ता हो चुकी है. सभी स्तरों ने मांग से सहमति व्यक्त करते प्रकरण पर निर्णय के लिए मुख्यमंत्री से वार्ता कर सहमति का आश्वासन दिया था. इसी को लेकर जोधपुर में मंच के प्रतिनिधिमंडल ने भी मुख्यमंत्री को आंदोलन का नोटिस देकर वार्ता कर चुका है.

व्यास ने कहा कि सब स्तर पर इस मामले को उठाने के बाद वार्ता भी हुई, लेकिन आज तक कुछ नहीं हुआ. इसलिए मजबूरन हमें फिर से पदयात्रा शुरू करनी पड़ रही है. पूर्व में बीकानेर से परसनेऊ तक पदयात्रा की थी. अब परसनेऊ से जयपुर तक पैदल मार्च किया जाएगा. व्यास ने बताया कि वे खुद शिक्षा विभाग से सेवानिवृत्त हो चुके हैं. लेकिन बाबुओं की यह समस्या बहुत विकट है और वे खुद भी इसी पद से सेवानिवृत्त हुए हैं. इसलिए अब उनकी परेशानी को देखते हुए इस आंदोलन की अगुवाई का बीड़ा उठाया है. उनके साथ मंच के प्रदेश संयोजक कमल नारायण आचार्य और गिरिजा शंकर आचार्य भी पैदल मार्च में शामिल हैं.

Author