Trending Now




बीकानेर,आपराधिक गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए बीकानेर रेंज में सोमवार से सात दिवसीय ऑपरेशन ब्लैक आउट चलाया जाएगा।अभियान के दौरान मुख्य रूप से कारों के काली फिल्म लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।इसके लिए हरेक थाना क्षेत्र में चेकिंग की जाएगी।

जुर्माना लगाएंगे, सीज करेंगे
अभियान के लिए एएसपी सिटी, एएसपी ग्रामीण व संबंधित सर्किल सीओ के नेतृत्व में अभियान चलेगा। सुबह नौ बजे से रात दस बजे कर चलने वाले अभियान में काली पिल्म लगे वाहनों के साथ-साथ शराब पीकर वाहन चलाने एवं नाबालिग वाहन चलाते पाए जाने पर सख़्त कार्रवाई की जाएगी।

बॉडीबोर्ड कैमरे व ब्रीथ एनेलाइजर रखेंगे साथ
चेकिंग के दौरान एक पुलिस जवान बॉडीवोर्न कैमरे से लैस होगा। साथ ही ब्रीथ एनालाइजर साथ रखेंगे। चेकिंग के दौरान कोई पुलिसकर्मियों से उलझते है तो सख़्त कार्रवाई की जाएगी। शराब पीकर वाहन चलाते हुए पाए जाने पर वाहन सीज करने के साथ-साथ चालक को गिरफ्तार करने एवं लाइसेंस निरस्त कराने की कार्रवाई की जाएगी।

इसलिए पड़ रही जरूरत
कानून को ताक में रख कर लोग वाहनों के शीशों पर काली फिल्म का प्रयोग कर रहे है। हर जिलें में काले शीशे लगे वाहनों में वृद्धि हो रही है। सरकार की ओर से अपराध को नियंत्रण करने के लिए चौपहिया वाहनों के शीशों पर काली फिल्म नहीं लगाने के निर्देश दे रखे हैं, इसके बावजूद लोग बाज नहीं आ रहे है।

इनका कहना है…
वाहनों के शीशों पर काली फिल्म लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सात दिवसीय विशेष अभियान चलाया जा रहा है। पुलिसकर्मी बॉडीवोर्न कैमरे व ब्रीथ एनालाइजर के साथ ड्यूटी पर रहेंगे।
ओमप्रकाश, पुलिस महानिरीक्षक बीकानेर रेंज

Author