Trending Now




बीकानेर,गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष विजय बैंसला आज देर शाम झालावाड़ पहुंचे.इस दौरान शहर के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी स्थित भगवान देवनारायण मंदिर पहुंचने पर गुर्जर समाज के लोगों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया. इसके बाद विजय बैंसला ने मंदिर में आरती कर बाद में गुर्जर समाज के प्रमुख लोगों से कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर विचार-विमर्श भी किया. इस दौरान गुर्जर नेता विजय बैंसला ने राज्य सरकार को खुले रूप में चेतावनी दी कि यदि 4 साल से सरकार के द्वारा दिए जा रहे आश्वासन पर अगर अब भी अमल नहीं हुआ तो वे राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को राजस्थान में नहीं घुसने देंगे. गौरतलब है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का राजस्थान में प्रवेश झालावाड़ जिले से ही होने जा रहा है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोडो यात्रा को लेकर झालावाड पहुंचे गुर्जर नेता विजय बैंसला ने कहा कि हम राज्य सरकार से कुछ नया नहीं मांग रहे. हम 4 साल से आश्वासन के भरोसे ही जी रहे हैं. लेकिन अब हम सरकार के आश्वासनों से थक चुके हैं ऐसे में अब सरकार को अपने वादे पर अमल करवाने के लिए वो भारत जोड़ो यात्रा रोकने पर मजबूर हुए हैं. उन्होंने कहा कि सरकार अपने किए गए वादों पर अमल कर ले तो गुर्जर समाज खुद आगे चलकर राहुल गांधी का स्वागत करेगा. इस दौरान बैंसला ने कहा कि गुर्जर समाज ने पूरी तरह से अब आर-पार की लड़ाई लड़ने का मन बना लिया है और यदि सरकार ने अभी भी उनकी मांगे नहीं मानी तो कांग्रेस कीभारत जोड़ो यात्रा को राजस्थान में नहीं घुसने दिया जाएगा. इसके बाद गुर्जर नेता विजय बैंसला राहुल गांधी के एमपी बॉर्डर से झालावाड़ तक के रूट को देखने के लिए रवाना हो गए.

पायलट खेमा विजय बैंसला के खिलाफ हुआ खड़ा

गुर्जर नेता विजय बैंसला की ओर से भारत जोड़ो यात्रा रोके जाने की धमकी के बाद अब सचिन पायलट खेमा भी विजय बैंसला के खिलाफ खड़ा हो गया है. पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट कैंप के मंत्री राजेंद्र गुढ़ा और विधायक इन्द्राज गुर्जर ने विजय बैंसला के साथ बीजेपी और पायलट विराेधियों पर निशाना साधा. उन्होंने बैंसला के विरोध को पायलट को बदनाम करने का षड्यंत्र भी करार दिया. गुढ़ा ने कहा कि विजय बैंसला का विरोध न तो सामाजिक और न ही राजनीतिक स्तर से उचित है. बैंसला की जो मांगें और समस्याएं हैं, उनका समाधा राहुल गांधी के पास थोडे है. उनका सौ प्रतिशत समाधान सीएम के पास है. सीएम व गृहमंत्री को ही करना है, उनसे बात करें. केवल वो सचिन को पॉलिटिकली नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं जिसमें कामयाब नहीं होंगे.

Author