Trending Now




बीकानेर,भंवरलाल शर्मा के निधन के बाद खाली हुई सरदारशहर विधानसभा सीट के उपचुनाव में बीकानेर के नेताओं की सक्रियता साफ नजर आ रही है.

भारतीय जनता पार्टी की ओर से जहां केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल को जिम्मेदारी मिली है, वहीं शिक्षा मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला समेत कई नेता पहुंच रहे हैं। इनके अलावा सरदारशहर में कई स्थानीय नेताओं को जाति के आधार पर जिम्मेदारी दी गई है, जिन्होंने वहीं डेरा जमा रखा है.

भारतीय जनता पार्टी ने सरदारशहर उपचुनाव की पूरी कमान मेघवाल को सौंप दी है क्योंकि मेघवाल चूरू के जिला कलेक्टर हुआ करते थे. मेघवाल ने यहां लंबे समय तक प्रशासनिक अधिकारी के तौर पर काम किया। इस दौरान हुए संपर्कों का भाजपा फायदा उठाना चाहती है। वहीं दूसरी ओर सरदारशहर में दलित वर्ग के वोट निर्णायक स्थिति में हैं, ऐसे में मेघवाल भी दलित वोट बैंक को प्रभावित करने में कारगर साबित हो सकते हैं.

बीकानेर के श्रीडूंगरगढ़ से जुड़े कई भाजपा नेताओं को भी उनके संपर्कों के आधार पर सरदारशहर में प्रचार करने का निर्देश दिया जा रहा है. मेघवाल की टीम के सदस्य भी इस क्षेत्र में सक्रिय हैं। डिप्टी मेयर राजेंद्र पंवार, बीकानेर महासचिव मोहन सुराणा, जतिन सहल को भी सरदारशहर भेजा गया है.भाजपा मंडल प्रभारी माधोराम चौधरी ने जतिन सहल को सरदारशहर के शक्ति केंद्रों की जिम्मेदारी सौंपी है. यह टीम पिछले कई दिनों से सरदारशहर में जमी हुई है। जतिन सहलका कहना है कि उन्हें विभिन्न समाजों के प्रतिष्ठित लोगों से मिल कर भाजपा की रीति-नीतियों से अवगत कराया जा रहा है.

Author