Trending Now




बीकानेर,जिले में सड़क हादसों को रोकने के लिए पुलिस स्कूली विद्यार्थियों एवं काॅलेज छात्रों पर फोकस कर रही है। स्कूलों में ट्रैफिक नियमों एवं जागरूकता संदेश देने संबंधी चित्रकला, पेंटिंग व पोस्टर प्रतियोगिताएं आयोजित करा रही है। शनिवार को शहर के सरकारी व निजी स्कूलों में प्रतियोगिता आयोजित की गई। इस पूरे कार्यक्रम की जिम्मेदारी यातायात प्रभारी रमेश सर्वटा को सौंपी गई हैं।

हजारों बच्चों ने बनाई पेंटिंग

सर्वटा ने बताया कि शनिवार को प्रतियोगिता शहर की दस सरकारी और 22 निजी स्कूलों में हुई। प्रतियोगिता में कक्षा छह से 12वीं तक के 2500 से अधिक विद्यार्थियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता की पेंटिंग्स व पोस्टरों की छंटनी की जाएगी। इसके लिए स्कूलों के ड्रांइग के शिक्षक एवं पुलिस जवानों का पैनल बनाया गया है, जिसमें एएसआइ व हेडकांस्टेबल शामिल हैं। सर्वश्रेष्ठ पेंटिंग्स व पोस्टरों के प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहने वाले विद्यार्थियों को पुलिस अधीक्षक योगेश यादव की ओर से सम्मानित किया जाएगा।

शहरभर में लगाएंगे होर्डिंंग्स व बैनर
प्रतियोगिता में जिन विद्यार्थियों के पोस्टर-पेंटिंग उत्कृष्ट एवं सुंदर होंगे, उन्हें विजेता घोषित करने के साथ ही उनकी पेंटिंग्स व पोस्टरों के साथ फोटो लगाकर होर्डिंग्स व बैनर बनाए जाएंगे, जो शहर के सार्वजनिक स्थानों, प्रमुख चौराहों, शिक्षण संस्थाओं व सरकारी कार्यालयों में प्रदर्शित किए जाएंगे। बच्चों के ऑडियो संदेश भी रिकॉर्ड किए जाएंगे, ताकि लोगों को सुनाए जा सकें।

Author