Trending Now




बीकानेर,खेल जीवन में अनुशासन और क्रमबद्धता को बढ़ावा देते हैँ,और परम्परागत खेलों की शुरुआत इस वजह से ही हई ।जिला सॉफ्ट बाल एसोसियेशन के अध्यक्ष एवं क्षत्रिय सभा के संभाग अध्यक्ष के पी सिंह सिसोदिया ने 66 वीं जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के समापन अवसर पर स्थानीय जसूसर गेट सीनियर सेकण्डरी स्कूल में विशिष्ठ अतिथि के रूप में ये विचार व्यक्त किए ।
उन्होंनें कहा कि खेल इंसान में चुस्ती फुर्ती और संयम लाने वाले अयोजन हैं ।
अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी सुनील बोडा ने इस अवसर पर कहा कि खेल को पढ़ाई की तरह ही महत्व देना चाहिए।बोड़ा ने बताया कि लगोरी खेल जिसको कालांतर में सतोलिया कहा जाता था आज तीस से अधिक देशों में खेला गया है।
पार्षद शिव कुमार बिस्सा ने इस अवसर पर विद्यालय द्वारा किए गये प्रयासों की सराहना की।समाजसेवी नारायण बिहाणी ने इस तरह के अयोजन निरंतर किए जाने की जरूरत जताई।अतिथि उर्मिला बजाज ने छात्रों का होंसला बढ़ाया।
प्रतियोगिता में उन्नीस वर्ग छात्र वर्ग में जसूसर गेट विद्यालय विजेता तथा एम एम स्कूल उप विजेता रहे वहीं उन्नीस वर्ष छात्रा वर्ग में बेनीसर स्कूल विजेता तथा बारह गुवाड़ स्कूल उपविजेता रहे।सत्रह वर्ष आयु वर्ग छात्र में दो के डबलू एम खाजूवाला स्कूल विजेता एवं जसूसर गेट स्कूल उपविजेता रहे वहीं छात्रा वर्ग में बच्छा सर स्कूल विजेता तथा सोफिया स्कूल उपविजेता रहे।
प्रतियोगिता में चंद्राकुमार ओझा, उमाशंकर गिरी,धर्मवीर नरुका,मोहम्मद आसिफ,विपिन गौड़ आदि इस निर्णायक के रूप में सेवाएँ दी।प्रधानाचार्य वीणा तंवर ने जिला स्तरीय प्रतियोगिता के सफल संचालन के लिए सभी का आभार जताया।पूनम जोशी ने कार्यक्रम की व्यवस्था संभाली तथा कार्यकर्म का संचालन हिमानी मैडम ने किया ।

Author