Trending Now




बीकानेर.पूर्व नेता प्रतिपक्ष और राजस्थान एग्रो इंडस्ट्रीज बोर्ड के चेयरमैन रामेश्वर डूडी ने पायलट-गहतोल के विवाद पर कहा कि पार्टी में किसी तरह का कोई मनमुटाव नहीं है. यह हमारा अंदरूनी मामला है. यह बहुत छोटी बात है जिसको मिल बैठकर हल कर लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि विपक्ष इस मुद्दे को हवा दे रहा है.

2023 में कोई चेहरा नहीं: कांग्रेस में चल रही अंतर्कलह को नकारते हुए डूडी ने साफ कहा कि पार्टी की नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ ही राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे इस पूरे मामले में जल्द ही फैसला लेंगे.साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि 2023 के चुनावों में पार्टी का आलाकमान ही चेहरा होता है. कांग्रेस में यह कभी परंपरा नहीं रही कि किसी चेहरे को आगे कर चुनाव लड़ा जाए. ऐसे में 2023 के विधानसभा चुनाव में भी राजस्थान में कांग्रेस में किसी चेहरे को आगे रखकर चुनाव नहीं लड़ा जाएगा.

तेजाजी बोर्ड गठन की मांग: राजस्थान में हाल ही में नए बने बोर्ड के बीच वीर तेजाजी महाराज के नाम से भी बोर्ड के गठन की मांग को लेकर रामेश्वर डूडी ने कहा कि उन्होंने इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है. राजस्थान में लोक देवता के रूप में तेजाजी की पूजा होती है और उन को मानने वाले लोगों की संख्या लाखों में है. उनके आदर्शों को और आगे ले जाने के लिए बोर्ड का गठन होना चाहिए. इससे राजस्थान में एक अच्छा मैसेज जाएगा.

रामेश्वर डूडी ने भाजपा पर साधा निशाना,

राहुल गांधी कर रहे संघर्ष: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर रामेश्वर डूडी ने कहा कि पूरे देश में केंद्र सरकार लोगों के साथ पर जैसा कर रही है और जिस तरह का माहौल देश में बना हुआ है. उसको लेकर आम जनता त्रस्त है. राहुल गांधी की यात्रा को समर्थन मिलने से इस बात की पुष्टि होती है. वे कहते हैं कि लाखों लोग राहुल गांधी की यात्रा में आ रहे हैं. वह उनके प्रति समर्थन को दर्शाता है.

ओबीसी विसंगति को दूर करे सरकार:

इस दौरान उन्होंने कहा कि ओबीसी विसंगति को लेकर मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है. पूर्व मंत्री हरीश चौधरी के साथ ही अन्य नेता इस मामले में सक्रिय हैं. यह जायज मांग है. राजस्थान की आबादी में 52 फीसदी ओबीसी वर्ग है. इसमें 91 जातियां आती हैं और इस वर्ग से जुड़े हुए युवाओं और बेरोजगारों के लिए यह विसंगति एक कुठाराघात है. इसको जल्द से जल्द दूर करना चाहिए.

Author