Trending Now




बीकानेर,राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ ने आज शिक्षामंत्री बीडी कल्ला को ज्ञापन दिया। अध्यापक भर्ती लेवल में 6 हजार कम किए पद बहाल करने की मांग की। महासंघ के अध्यक्ष उपेन यादव ने बताया कि 6 सूत्री मांगों को लेकर शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला जी को निवास पर ज्ञापन सौंपा।अध्यापक भर्ती लेवल 6000 पद कम किए गए हैं। जिसकी वजह से युवाओं में बड़ा आक्रोश है। शिक्षा विभाग में हजारों पद अभी भी रिक्त है। इसलिए रीट लेवल वन में बिना पद कम किए अध्यापक भर्ती लेवल 2 में अधिक से अधिक पद बढ़ाए जाए।

6 सूत्रीय मांगों के लिए दिया ज्ञापन

उपेन यादव ने बताया कि प्रयोगशाला सहायक,पुस्तकालयाध्यक्ष, पीटीआई भर्ती का दस्तावेज सत्यापन का शेड्यूल भी जल्द जारी करवाने की कृपा करें।
कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती का परिणाम भी जल्द जारी करवाकर जल्द से जल्द चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति दी जाए और नियुक्ति के बाद रहने वाले सभी पदों को शिथिलता देकर भरे जाए। संस्कृत विभाग में नई कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती की विज्ञप्ति जल्द से जल्द जारी करवाकर युवाओं को राहत प्रदान करें ll
रीट प्रमाण पत्र जारी करवाने के साथ-साथ अध्यापक भर्ती परीक्षा की विज्ञप्ति जल्द से जल्द जारी करवाएं। विद्या संबल योजना के तहत गेस्ट फैकल्टी पर शिक्षक लगाने के बजाय नियमित तौर पर भर्ती करवाकर प्रदेश के युवाओं को न्याय प्रदान करें। अहमदाबाद में किया था सत्याग्रह

बता दें, उपेन यादव अपनी 20 सूत्रीय मांगों को लेकर मोर्चा खोले हुए है। उपेन यादव ने हाल ही में गुजरात के अहमदाबाद में दांडी यात्रा निकाली थी। सीएम गहलोत के आश्वासन के बाद बेरोजगार राजस्थान लौट आए है। बेरोजगारों की सीएम गहलोत संग मीटिंग प्रस्तावित है। उपेना यादव ने कहा कि मीटिंग के बाद ही आगे की रणनीति पर काम किया जाएगा।

Author