Trending Now




बीकानेर,अंडरग्राउंड हाई वोल्टेज लाइन कितनी खतरनाक है इसका नजारा मंगलवार को देखने को मिला। लुनकरणसर में एक युवक जमीन की खुदाई कर रहा था, तभी वह ग्यारह हजार केवी की लाइन की चपेट में आ गया।बुरी तरह से झुलसे मजदूर को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

दरअसल 39 वर्षीय मजदूर लालदास कपूरसर के पास भारतमाला इंटरचेंज पूल के नीचे से पाइप लाइन बिछाते समय इसकी चपेट में आ गया. वह बुरी तरह झुलस गया। उसे तुरंत लुनकरणसर अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। कपूरीसर निवासी लालदास मंगलवार को जल जीवन मिशन के तहत कपूरिसर के पास भारतमाला इंटरचेंज के नीचे खाई खोदकर पानी की पाइप लाइन बिछा रहे थे.

सिर्फ दो फीट पर हाईटेंशन लाइन

बताया जा रहा है कि कपूरीसर की ओर जा रही 11 हजार वोल्टेज लाइन जमीन से महज 1 से 2 फीट गहरी थी. इतनी कम गहराई पर बिजली लाइन की संभावना नहीं थी। ऐसे में मजदूर उसे खोदता रहा। इसी दौरान उनका औजार 11 केवी लाइन की चपेट में आ गया। जिससे करंट खुद कर्मचारी के पास पहुंच गया।अंडर ग्राउंड लाइन लापरवाही बताया जा रहा है कि अमूमन 6 फीट की जगह 3 फीट गहरी लाइन बिछाई जा रही है. कई जगह यह एक से दो फीट ही गहरा है।

Author