Trending Now




बीकानेर,जननायक जनता पार्टी राजस्थान में अपनी राजनीतिक जमीन तलाश करने की कोशिश रही है.

पार्टी आने वाले विधानसभा चुनाव में मैदान में उतरने के लिए तैयार है और इसके लिए भाजपा के साथ गठबंधन को विस्तार देने की बात कही जा रही है. इधर जेजेपी के प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने पार्टी की छात्र इकाई की प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा भी की. प्रेस क्लब में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में दिग्विजय चौटाला ने कहा कि जननायक जनता पार्टी अगले विधानसभा चुनाव में प्रत्यक्ष और प्रत्यक्ष तौर पर राजस्थान में दिखाई देगी. हरियाणा में हमारा भाजपा के साथ गठबंधन है, बात चल रही है. राजस्थान में गठबंधन को विस्तार देने की बात कर रहे हैं. भाजपा के साथ हम दो बार गठजोड़ में चुनाव लड़ चुके हैं.

दिग्विजय ने कहा कि प्रदेश में पार्टी के प्रभाव वाले क्षेत्रों में गठबंधन की संभावना पर विचार किया जा रहा है. अजय चौटाला दो बार राजस्थान से विधायक रह चुके हैं. चौधरी देवीलाल जब उप प्रधानमंत्री थे तब सीकर से लोकसभा चुनाव जीते थे. राजस्थान में बड़ा क्षेत्र है, जहां लोग हमारे मिशन से जुड़ना चाहते हैं. इधर दिग्विजय चौटाला ने कहा कि पार्टी की छात्र इकाई इनसो ने छात्रसंघ चुनावों में अच्छा प्रदर्शन किया है. पहले ही चुनाव में जोधपुर विश्वविद्यालय में प्रत्याशी ने जीत हासिल की. वहीं अन्य जगह भी दमदार उपस्थिति दर्ज कराई.

चौटाला ने गंगानगर निवासी नीरज सिहाग इनसो राजस्थान का नया प्रदेश अध्यक्ष घोषित किया. इसके साथ ही जयपुर निवासी व राजस्थान विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में प्रत्याशी रहे आलोक शर्मा, जोधपुर निवासी डॉ साहिल चौधरी व बीकानेर निवासी बालकिशन नैन संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी तथा बीकानेर निवासी श्याम सुंदर सिहाग संगठन के प्रदेश महासचिव बनाया. दिग्विजय चौटाला ने बताया कि जोधपुर निवासी डॉ हितेश सुंदर प्रदेश सचिव व पंकज चौधरी इनसो राजस्थान के प्रदेश प्रवक्ता होंगे. दिग्विजय चौटाला ने बताया कि राजस्थान विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में संगठन के प्रत्याशी रहे कमल किशोर बेनीवाल इनसो के जयपुर जिला अध्यक्ष की जिम्मेदारी का निर्वहन करेंगे.

Author