Trending Now




बीकानेर,राजस्थान सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहे सरकारी छात्रावासों के छात्रों के लिए कोचिंग पढ़ाने के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए सुनहरा अवसर लेकर आई है। छात्रावासों के छात्रों को कठिन विषयों जैसे- गणित, विज्ञान और अंग्रेजी विषयों की कोचिंग पढ़ाने के लिए बतौर गेस्ट टीचर नियुक्तियां की जानी हैं।

सरकार की ओर से जारी सूचना के अनुसार, राजस्थान के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, जयपुर ग्रामीण द्वारा संचालित विभिन्न छात्रावासों में रहने वाले कक्षा 9 से 12 के छात्रों को गणित, विज्ञान एवं अग्रेजी विषयों की कोचिंग देने के लिए गेस्ट फैकल्टी के आवेदन 31 अगस्त 2021 तक मांगे गए हैं।

उपनिदेशक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, जयपुर (ग्रामीण) के अरविन्द कुमार सैनी ने बताया कि विद्या सम्बल योजना के अन्तर्गत गेस्ट फैकल्टी के लिए ए आवेदन राजकीय अम्बेडकर छात्रावास, तुंगा, बस्सी, बांसखोह, जमवारामगढ, नायला, चाकसू, कोटखावदा, फागी, दूदू, गागराडू, फुलेरा, सांभरलेक, गोविन्दगढ, उदयपुरिया, अमरसर, राडावास, मनोहरपुर, शाहपुरा, पावटा, मैड, कोटपुतली, बनेठी, विराटनगर (ओबीसी) एवं विराटनगर (एसबीसी) में आवासित कक्षा 9 से 12 के छात्रों को कोचिंग देने के लिए मांगे गए हैं।इच्छुक विशेषज्ञ अनुभवी सेवानिवृत कार्मिक एवं निजी अभ्याथियों जो संबंधित शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए सेवनियमों में अंकित योग्यता रखते है, गेस्ट फेकल्टी के लिए आवेदन कर सकते हैं। सैनी ने बताया कि जिले के सभी छात्रावासों के लिए पृथक-पृथक आवेदन करना होगा। जिले में चयनित अभ्याथियों को प्रतिघंटे की दर से मानदेय का भुगतान किया जावेगा।

यहां से प्रात्प करें आवेदन फॉर्म: आवेदन पत्र जिला परिषद कार्यालय जयपुर के प्रथम तल स्थित कार्यालय उपनिदेशक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, जयपुर ग्रामीण के यहां से कार्यालय समय में निःशुल्क प्राप्त किया जा सकता है।

Author