Trending Now




खाजूवाला,बेरियावाली क्रय विक्रय सहकारी समिति खाजूवाला की साधारण सभा सोमवार को चेयरमैन भागीरथ ज्याणी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में किसानों को समय पर खाद बीज व पेस्टिसाइड उपलब्ध कराने व समिति का व्यवसाय बढ़ाने को लेकर चर्चा की गई।

समिति के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सांवरिया लाल ने बताया की सोमवार को आयोजित हुई समिति की साधारण सभा में समिति का व्यवसाय बढ़ाने और समिति के सदस्यों को खाद बीज व पेस्टिसाइड में प्राथमिकता देने के प्रस्ताव, पीडीएस के तहत राशन वितरण का कार्य क्रय विक्रय सहकारी समिति के माध्यम से करवाने। समिति के खाली भूखंड पर दुकान व गोदाम निर्माण करवाकर सुपर मार्केट खोलने, कृषि यंत्रों का कार्य प्रारंभ करने, सहकारी समर्थन मूल्य पर खरीद शुरू करने सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा कर प्रस्ताव लिए गए। इस अवसर पर इफको के क्षेत्रीय प्रबंधक विजय सिंह लांबा ने किसानों को डीएपी व यूरिया की पर्याप्त उपलब्धता समेत इनकी कमी को देखते हुए अन्य विकल्पों के बारे में विस्तार से बताया तथा नकली उर्वको से सावधान रहने हेतु सचेत किया। खाजूवाला के सर्किल इन्स्पेक्टर सहकारिता विभाग सुश्री कनुप्रिया ने जीएसएस गठन व जीएसएस की सुदृढ़ता के बारे में अपने विचार व्यक्त किए। साधारण सभा में जीएसएस अध्यक्ष प्रेमकुमार कुलड़िया, श्रीराम बिश्नोई, भुपेन्द्र सिंह, बनवारी लाल सहित केवीएसएस के संचालक सदस्य अब्दुल सत्तार, लेखराम मीणा, विनोद कुमार धारणिया, रामस्वरूप, मंगलाराम, छगनलाल अरोड़ा सहित समिति कर्मचारी व समिति सदस्य आदि उपस्थित रहे।

व्यवस्थापक का किया गया सम्मान
बेरियावाली क्रय विक्रय सहकारी समिति के व्यवस्थापक सुनील कुमार सिंह के राजकीय सेवा से सेवानिवृत्त होने पर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस सम्मान समारोह में चेयरमैन भागीरथ ज्याणी के द्वारा साफा व माला पहनाकर सम्मान किया। इस मौके पर इफको के क्षेत्रीय मैनेजर विजय कुमार लांबा के द्वारा चेयरमैन भागीरथ ज्याणी को साफा पहनाकर सम्मान किया। समिति के सदस्यों द्वारा गिफ्ट दिए गए। इस मौके पर समिति के स्टाफ ग्राम सेवा सहकारी समिति के सदस्य, व्यवस्थापक एवं दुकानदार आदि उपस्थित रहे।

Author